विश्व जनसंख्या दिवस के मौके पर राज्य स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन, चिकित्सा मंत्री ने "हम दो हमारे एक" का दिया नारा

जयपुर-विश्व जनसख्या दिवस के मौके पर स्वास्थ्य़ भवन में राज्य स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन किया गया । चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने परिवार नियोजन के लिए बेहतर कार्य करने वाले जिलों, पंचायतों और अस्पतालों को सम्मानित किया ।

 

By: Kartik Sharma

Updated: 11 Jul 2020, 12:53 PM IST

World Population Day 2020 : जयपुर-विश्व जनसंख्या दिवस के मौके पर स्वास्थ्य़ भवन में राज्य स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन किया गया । ( dr raghu sharma ) कार्यक्रम में चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा,राज्य मंत्री सुभाष गर्ग सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहें। ( Health News In Hindi ) चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने परिवार नियोजन के लिए बेहतर कार्य करने वाले जिलों, पंचायतों और अस्पतालों को सम्मानित किया गया ।

कार्यक्रम में बोलते हुए मंत्री रघु शर्मा ने कहा बढ़ती जनसंख्या के कारण विकास कार्य भी नजर नहीं आते है। जनसंख्या बढ़ने के कारण खाद्यान्न,रोजगार की समस्या लगातार बढ़ रही है । आने वाले दिनों में अगर बढ़ती जनसंख्या को नही रोका गया तो हालात विकट होंगे । उन्होंने कहा पहले नारा था 'हम दो हमारे दो' लेकिन अब नारा हम दो हमारे एक होना चाहिए ।

राज्य मंत्री सुभाष गर्ग ने परिवार कल्याण के लिए बेहतर कार्य करने पर सम्मानित किए गए सभी लोगों को बधाई दी ।उन्होंने कहा ऐसे आयोजन से सभी का मनोबल बढ़ता है । उन्होंने कहा हम सब को मिलकर बढ़ती जनसंख्या को रोकना होगा ।

Kartik Sharma Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned