Corona Effect: ऑनलाइन मनाया जाएगा विश्व पर्यटन दिवस, होंगे विभिन्न कार्यक्रम

पब्लिक आर्ट इन्सटॉलेशन' पर इन्टरेक्टिव टॉक
स्लोगन राइटिंग प्रतियोगिता
'आर्किट्रेक्चरल ड्रॉइंग ऑफ मॉन्यूमेंट्स' पर ऑनलाइन लर्निंग क्लास

By: SAVITA VYAS

Published: 26 Sep 2020, 08:25 PM IST

जयपुर। विश्व पर्यटन दिवस पर 27 सितंबर को जवाहर कला केंद्र जेकेके और विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग के डिजाइन कोहॉर्ट की ओर से विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। इन कार्यक्रमों में 'आर्किट्रेक्चरल ड्रॉइंग ऑफ मॉन्यूमेंट्स' पर ऑनलाइन लर्निंग क्लास, पब्लिक आर्ट पर एक्सपर्ट के साथ इन्टरेक्टिव टॉक सेशन, स्लोगन राइटिंग प्रतियोगिता के विजेताओं की घोषणा और रोमांचक क्विज आदि शामिल हैं।

कार्यक्रम की शुरुआत सुबह 11 बजे 'पब्लिक आर्ट' पर एक इंटरेक्टिव टॉक के साथ होगी। सेशन में शासन सचिव, कला एवं संस्कृति विभाग मुग्धा सिन्हा, कलाकार एआर. हेमांगी कडू और स्वतंत्र कलाकार युनूस खिमानी शामिल होंगे। सेशन का संचालन सेंटर फॉर डिजाइन एक्सीलेंस (कोड),सेंटर हेड, विवेकानंद ग्लोबल यूनिवर्सिटी (वीजीयू), एआर.श्वेता चौधरी करेंगी। टॉक के बाद दोपहर 12.15 बजे से रोमांचक क्विज का आयोजन होगा। क्विज के बाद 'रोल ऑफ पब्लिक आर्ट्स इन टूरिज्म डवलपमेंट...बिकॉज वर्ड मैटर्स' थीम पर आयोजित स्लोगन राइटिंग प्रतियोगिता के तीन विजेताओं की एंट्रीज को कोड-वीजीयू की ओर से आयोजित कार्यक्रम में प्रदर्शित किया जाएगा। प्रतियोगिता के लिए आवेदन भेजने की अंतिम तिथि शनिवार 26 सितंबर मध्यरात्रि 12 बजे तक है। इसमें भाग लेने के इच्छुक लोग www.vgu.ac.in/wtd पर पंजीकरण करा सकते हैं। ये कार्यक्रम राजस्थान सरकार के विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग के सहयोग से कला एवं संस्कृति, पुरातत्व और संग्रहालय विभाग, राजस्थान सरकार और जेकेके की ओर से आयोजित किया जा रहा है।

कार्यक्रमों का समापन 'आर्किट्रेक्चरल ड्रॉइंग ऑफ मॉन्यूमेंट्स' पर ऑनलाइन लर्निंग क्लास के साथ होगा। यह क्लास शाम 5 बजे जेकेके के फेसबुक पेज (@jawaharkalakendra.jaipur) पर प्रस्तुत की जाएगी। इस क्लास का संचालन इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ क्राफ्ट एंड डिजाइन के असिस्टेंट प्रोफेसर शुवांकर बिस्वास द्वारा किया जाएगा।

Corona virus
SAVITA VYAS Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned