सड़कों पर जख्म, नहीं पहुंच रहे जिम्मेदार अधिकारी मरहम लगाने

जेडीए (JDA) से लेकर हाउसिंग बोर्ड (Housing Board) के अधीन आने वाली सड़कों की हालात ठीक नहीं है। हालांकि पहले मिट्टी और रोड़ी डालकर सड़कों के जख्म को भरा गया था, लेकिन पिछले दिनों हुई तेज बारिश ने फिर से सड़कों के जख्म उधेड़ दिए। आलम यह है कि वहां से गुजरने वाले वाहन चालक झटके खाने को मजबूर हैं।

By: Gaurav Mayank

Published: 07 Sep 2020, 07:08 PM IST

जयपुर| शहर में बारिश के पानी से टूटी सड़कें अफसरशाही को मुंह चिढ़ा रही हैं। जेडीए (JDA) से लेकर हाउसिंग बोर्ड (Housing board) के अधीन आने वाली सड़कों की हालात ठीक नहीं है। हालांकि पहले मिट्टी और रोड़ी डालकर सड़कों के जख्म को भरा गया था, लेकिन पिछले दिनों हुई तेज बारिश ने फिर से सड़कों के जख्म उधेड़ दिए। आलम यह है कि वहां से गुजरने वाले वाहन चालक झटके खाने को मजबूर हैं।

शहर में बारिश के बाद हुए गड्ढों से कई हादसे भी हो गए हैं। इसके बाद भी जिम्मेदार नहीं जाग रहे हैं। पिछले दिनों सोढाला के पास स्थित सिविल लाइंस मेट्रो स्टेशन के नजदीक गड्ढे से एक युवक और युवती घायल हो गए थे। वहीं उसके बाद सीकर रोड पर सफेदा फार्म हाउस क्षेत्र में गड्ढे से एक कार अनियंत्रित होकर डिवाइडर पार कर गई। इससे एक ट्रेलर में घुसने से कार सवार युवक की मौत हो गई थी। वहीं उसी दिन रात को गड्डे में टायर फंसने से केले से भरा ट्रक पलट गया था।

वाहन चालक परेशान
गोनेर रोड पर मच्छ की पीपली के पास बारिश के पानी से सड़क दरिया हो गई है और जगह-जगह गहरे गड्ढे होने के कारण राहगीरों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

लोगों ने लकड़ी से चेताया
प्रताप नगर में कुंभा मार्ग पर सड़क पर गहरे-गहरे गड्ढे होने के बाद राहगीर दुर्घटनाग्रस्त हो चुके हैं। सड़क पर गड्ढे होने पर जिम्मेदार अधिकारियों ने कोई जिम्मेदारी नहीं उठाई तो लोगों ने गड्ढे में लकड़ी में खाली प्लास्टिक कट्टा लगाकर राहगीरों को गड्ढे से बचने के लिए जागरूक कर रहे हैं।

Ring Road के भी बुरे हाल
बारिश में रिंग रोड भी जगह-जगह से क्षतिग्रस्त होकर उखड़ गई है। दांतली, कानड़वास, सिरोली में रिंग रोड की सड़क पर जगह-जगह गड्ढे होने के कारण वाहन चालकों को आने-जाने में समस्या का सामना करना पड़ रहा है। कई बार अधिकारियों को अवगत कराया, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई।

जिम्मेदारों ने बोर्ड लगा निभाई जिम्मेदारी
गोनेर रोड पर लूनियावास से दांतली ओवरब्रिज से पहले इंदिरा गांधी नगर जाने वाली सड़क भी बारिश में क्षतिग्रस्त होकर टूट गई है। इस पर जिम्मेदार अधिकारियों ने रास्ता बंद होने का बोर्ड लगाकर पल्ला झाड़ लिया। लोगों ने बताया कि यह सड़क दो सप्ताह से टूटी पड़ी है।

Show More
Gaurav Mayank
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned