scriptGurjar Aandolan के बीच ट्रेन से सफर करने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी | WR will run special train from Bandra Terminus to Sawai Madhopur | Patrika News

Gurjar Aandolan के बीच ट्रेन से सफर करने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी

locationजयपुरPublished: Feb 10, 2019 11:17:31 am

Submitted by:

santosh

Gurjar Aandolan- राजस्थान में 5 प्रतिशत आरक्षण की मांग को लेकर सवाईमाधोपुर के मलारना डूंगर के पास दिल्ली-मुंबई रेलमार्ग पर गुर्जर पटरियों पर बैठे हुए हैं।

Gurjar Aandolan in rajasthan
जयपुर। Gurjar Aandolan- राजस्थान में 5 प्रतिशत आरक्षण की मांग को लेकर रविवार को तीसरे दिन भी सवाईमाधोपुर के मलारना डूंगर के पास दिल्ली-मुंबई रेलमार्ग पर गुर्जर पटरियों पर बैठे हुए हैं। इससे रेल यातायात बुरी तरह प्रभावित है।
रेल ट्रैक जाम होने के कारण लोगों की भीड़ बढ़ने पर पश्चिम रेलवे ने बांद्रा से सवाईमाधोपुर के बीच स्पेशल ट्रेन चलाने का ऐलान किया है। बांद्रा से सवाईमाधोपुर के बीच 10 फरवरी से लेकर 14 फरवरी के बीच स्पेशल ट्रेन चलेगी। ये ट्रेन बांद्रा से रात 8:15 पर चलेगाी। सवाईमाधोपुर से ट्रेन दोपहर 1:45 बजे निकलेगी। गुर्जर आरक्षण आंदोलन के चलते शनिवार को रेलवे ने 27 ट्रेनों को निरस्त किया वहीं 62 ट्रेनों को दूसरे रूट से चलाया गया।
गुर्जर आंदोलन का असर शनिवार को जयपुर में भी देखने को मिला। जयपुर से जाने और आने वाले यात्रियों में आंदोलन को लेकर चिंताएं नजर आईं। रेलवे स्टेशन और सिंधी कैंप में इसका नजारा देखने को मिला। रेलवे स्टेशन पर आंदोलन के कारण टे्रन डायवर्ट होने से यात्री रेलवे स्टेशन पर परेशान दिखे। कई ट्रेनें जहां रद्द कर दी गई तो कई ट्रेनें डायवर्ट कर दी गई। आगरा, कोटा आदि जाने वाले यात्रियों को खासी मुश्किल उठानी पड़ी। रेलवे स्टेेशन पर यात्री परिवार के साथ ट्रेन का इंतजार करते नजर आए। हालांकि स्टेशन पर गुर्जर आंदोलन के मद्देनजर सहायता केन्द बनाया गया है। यहां ट्रेनों की आवाजाही को लेकर यात्री पूछताछ करते नजर आए।
परीक्षा देने जा रहे, ट्रेन लेट हो गई:
गुर्जर आंदोलन के बीच परीक्षार्थियों को भी परेशानी उठानी पड़ी। जयपुर रेलवे स्टेशन पर परीक्षार्थी ट्रेनों के लिए भागदौड़ करते नजर आए। रविवार को होन जा रही आरपीएफ परीक्षा का सेेंटर कोटा आने के कारण छात्र परेशान दिखे। अभ्यर्थी, रोशन लाल, हरिमोहन, पवन ने बताया कि कोटा सेंटर आया है, लेकिन ट्रेनों का शेड्यूल बिगड़ गया है। सवाईमाधोपुर होकर ट्रेन जाएगी, लेकिन ट्रेन लेट है।
आगरा रूट की बस खाली रही
सिंधी कैंप पर आगरा हाइवे रूट की अधिकतर बसें खाली रही। सुबह 10 बजे तक बसों में भीड़ नजर आई। हाइवे पर गुर्जर आंदोलन होने की चर्चाओं के बीच लोग अलसुबह ही घरों के लिए निकल लिए। दोपहर बाद सिंधी कैंप, नारायण सिंह सर्कल पर यात्रियों की भीड़ कम रही। इधर हिंडौन, करौली, महवा, भरतपुर, आगरा के लिए बसें तो खड़ी रही, लेकिल उनमें यात्री नजर नहीं आए।
स्टेशन पर खोला सहायता बूथ
राजस्थान में गुर्जर आंदोलन के कारण गाडिय़ों के मार्ग में किए गए परिवर्तन एवं आंशिक रद्द गाडिय़ों की जानकारी के लिए जयपुर स्टेशन पर सहायता बूथ खोला गया है। इसका हैल्पलाइन नंबर 2201043 है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो