scriptझुर्रियां, कम न कर दें आंखों की खूबसूरती | wrinkles | Patrika News

झुर्रियां, कम न कर दें आंखों की खूबसूरती

locationजयपुरPublished: Jun 08, 2021 10:23:37 am

Submitted by:

Kiran Kaur

आइलाइनर लगाते समय स्किन को ज्यादा खींचे नहीं।

आ पकी आंखों के नीचे आईं झुर्रियां वे फोल्ड होते हैं, जो कि त्वचा के पतले होने पर बनने लगते हैं। इसके लिए कुछ बातों का ध्यान रखना जरूरी है।
काजल लगाने पर: जब आप अपनी आंखों में काजल या आइलाइनर लगाएं तो स्किन को ज्यादा खींचे नहीं। इसी तरह से काजल को हटाने के लिए मेकअप रिमूवर वाइप्स को आंखों के नीचे के हिस्से पर ज्यादा रगडऩा नहीं चाहिए। यहां की त्वचा पतली होती है, रगडऩे से नुकसान होता है। आंखों को मसलना भी गलत है। यदि आप अंडरआइ मॉइश्चराइजर का प्रयोग करते हैं, तो इसे लगाने के लिए सिर्फ अंगुलियों का इस्तेमाल करें ताकि ज्यादा प्रेशर न पड़े।
फेस ऑयल से मसाज: आंखों के नीचे फेस ऑयल की मसाज की जा सकती है। इससे आपके लिए मेकअप हटाना भी आसान होता है। मेकअप साफ होने के बाद आप ऑयल की कुछ बूंदों से हल्की मसाज कर सकते हैं। इसके अलावा किसी भी प्रकार का नशा न करें। इससे त्वचा कोशिकाएं प्रभावित होती हैं।
शुगर की अधिकता: ऐसे खानपान से बचें जिसमें कि शुगर की मात्रा अधिक हो और एंटीऑक्सीडेंट कम। इससे आंखों के नीचे लाइंस और झुर्रियां आने लगती हैं। हैल्दी स्किन के लिए अपनी डाइट में ताजा फलों और हरी सब्जियों को अधिक मात्रा में शामिल करें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो