एक्सईएन और एईएन को रिश्वत लेते किया गिरफ्तार

भष्ट्राचार निरोधक ब्यूरो की कार्रवाई

By: Lalit Tiwari

Updated: 17 Oct 2020, 10:42 PM IST

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरों (एसीबी) ने राजस्थान पुलिस आवासन निर्माण निगम लिमिटेड के एक्सईएन व एईएन संविदा को शनिवार को सवा लाख रुपए की रिश्वत के मामले में गिरफ्तार किया हैं। एसीबी ने चाहर और अशोक सिंह के निवास पर पहुंचकर कार्रवाई की। पुलिस उनसे पूछताछ कर रही हैं।
एसीबी की अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक चंचल मिश्रा ने बताया कि रिश्वत लेते आरोपी गिर्राज सिंह चाहर (62) निवासी कृष्णा नगर कालवाड रोड झोटवाडा और अशोक कुमार वर्मा (54) निवासी श्रीकल्याण नगर करतारपुरा फाटक महेश नगर को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस मुख्यालय लालकोठी स्थित आरपीएचसीसीएल में आरोपी गिर्राज सिंह चाहर एईएन संविदा व आरोपी अशोक कुमार वर्मा एक्सईएन पीडब्लूडी डीजीएम के पद पर हैं।

बिलो के भुगतान के लिए मांग रहे थे
परिवादी को सातवीं बटालियन आरएसी में ३५ क्वार्टर के निर्माण के लिए कार्यादेश जारी हुए थे। यह कार्य साढ़े चार करोड़ रुपए के बजट से पूरा होना था। इसके लिए एक्सईएन, एईएन और लेखा शाखा ने साढ़े तीन प्रतिशत की घूस लेना तय किया। परिवादी के पहले बिल २८ लाख रुपए का पास करने की एवज में २५ हजार रुपए ले लिए। उसके बाद २५ हजार और ले लिए। उसके बाद ४२ लाख रुपए का बिल और पास हुआ। परिवादी ने १२ सितम्बर को घूसखोरों से परेशान करने की शिकायत दी।


ऐसे हुई कार्रवाई

आरोपी गिर्राज सिंह चाहर सहायक अभियंता संविदा और अशोक कुमार वर्मा एक्सईएन डीजीएन राजस्थान पुलिस आवासन निर्माण निगम लिमिटेड पुलिस मुख्यालय जयपुर परिवादी जयकिशन के राजस्थान पुलिस आवासन निर्माण निगम लिमिटेड पुलिस मुख्यालय जयपुर द्वारा जारी आदेश के अनुसरण में ३५ क्वार्टर बनाने का कार्य के बिलों की राशि का भुगतान करने की एवज में अपने पदीय कर्तव्यों का दुरुपयोग कर वैध कार्य से भिन्न अवैध रूप से खुद आरोपी के लिए दो प्रतिशत, अशोक कुमार वर्मा के लिए एक प्रतिशत और लेखा शाखा के लिए .५० प्रतिशत के हिसाब से ६८००० रुपए सत्यापन के दौरान १२ सितम्बर को लिए। एसीबी टीम ने नए बिलों की राशि का भुगतान करने के लिए खुद आरोपी के लिए दो प्रतिशत, अशोक वर्मा के लिए १ प्रतिशत के हिसाब से एक लाख २६ हजार रुपए बरामद कर लिए। टीम ने चाहर को पकड़कर अशोक से बात कराई तो उसने भी अपना हिस्सा मांगने की बात कही। इस पर टीम ने अशोक को पकड़ लिया।

Show More
Lalit Tiwari Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned