scriptYear ender 2021- These 12 major crimes happened in Rajasthan in 2021 | Shame : पहली बार Rajasthan का सबसे बड़ा अपराध जो Washington Post, South China Post समेत विदेशों में छपा | Patrika News

Shame : पहली बार Rajasthan का सबसे बड़ा अपराध जो Washington Post, South China Post समेत विदेशों में छपा

वाशिंगटन पोस्ट, द साउन चाइना माॅर्निंग पोस्ट , आईएईएन समेत अन्य कई विदेशी मीडिया की सुर्खियां ये फटी हुई चप्पल बनी रही।

जयपुर

Published: December 31, 2021 08:40:41 am

जयपुर
Rajasthan Police के लिए साल 2021 काफी उथल पुथल भरा रहा। कोरोना की मार और सख्त लाॅकडाउन के बाद जब साल 2021 में आया तो अपराध में भयंकर बढ़ोतरी देखने को मिली। अपराध भी ऐसे ऐसे कि आज तक नहीं हुए। इनमें सबसे ज्यादा शर्मनाक अपराध रीट परीक्षा के समय का रहा। जब छह लाख रुपए की नकलची QVh चप्पल सामने आई। पहली बार राजस्थान में अपराध की इस खबर ने देश ही नहीं दुनियां में राजस्थान को नीचा दिखाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। वाशिंगटन पोस्ट, द साउन चाइना माॅर्निंग पोस्ट , आईएईएन समेत अन्य कई विदेशी मीडिया की सुर्खियां ये फटी हुई चप्पल बनी रही। पूरे साल और भी कई बड़े अपराध घटे, जो आज तक नहीं हुए।
shoes.jpg
1. साल की शुरुआत जघन्य हत्या से.. सीकर में 24 साल के युवक ने अपने आठ साल के चचेरे भाई को गले पर ब्लेड रखकर काट दिया। खून की धारा फूट पडी। पुलिस को कहा दिमाग खराब कर रहा था मार दिया...।
2. जनवरी मेे ही जयपुर में रहने वाले आरएएस अधिकारी की बहन की हत्या कर दी गई। पड़ोसी ने सुनियोजित तरीके से मार दिया क्योंकि पड़ोसी महिला कुत्ता घुमाने पर टोका करती थीं...।

3. राजस्थान पुलिस के लिए सबसे बड़ा अपराधी पपला गुर्जर इसी साल जनवरी में महाराष्ट्र से पकडा गया। उसे पुलिस अलवर ले आई।
4. फरवरी सुरंग से चांदी की सिल्लियां चोरी। वैशाली नगर में रहने वाले हेयर ट्रांसप्लांट सर्जन के यहां से सुरंग बनाकर चांदी की सिल्लयां चोरी की गई। दूर का दोस्त ही पकडा गया। पूरी कहानी आज तक नहीं खुली।
5. मार्च में अलवर की खेडली पुलिस बन गई जल्लाद। थाने पर फरियाद दर्ज कराने आई पीडिता को बनाया कई पुलिसवालों ने हवस का शिकार। बाद में कई पुलिसवालों की नौकरी गई।

6. मार्च महीने में ही जयपुर में रविवार के दिन पजामा और टीशर्ट पहने आरएएस अफसर कैलाश बोहरा अपने आॅफिस पहुंचे। वहां पर एक पीडिता को संबध बनाने के लिए बुलाया गया था। बाद में पुलिस ने कैलाश को पकड लिया।
7. अप्रेल महीने मे जोधपुर की फलोदी जेल से एक साथ 16 कैदी फरार हो गए। हत्या और अन्य गंभीर धाराओं में ये आरोपी थे और सजा भी काट रहे थे। बाद में कई महीनों में जाकर कुछ पकडे गए।
8. अपे्रल में ही पुलिस ने बाडमेर में एक तस्कर का एनकाउंटर कर दिया। उसका नाम कमलेश प्रजापत था। इस एनकाउंटर कांड के बाद अब पुलिस की जांच जारी है।

9. मई के महीने में भरतपुर में दिन दहाडे बीच सड़क बाइक सवार दो युवकों ने कार में जा रहे डाॅक्टर और उसकी पत्नी को गोली मार दी। सीसीटीवी खूब वायरल हुआ था।
10 . सितंबर महीने में ही जयपुर में बनीपार्क में अजय यादव एचएस की दिनदहाडे दूसरी गैंग ने हत्या कर दी थी। यादव का नाम बड़े कांग्रेसी नेता से जुड़ा था।

11. साल का ही नहीं दशक की सबसे बड़ी बदनामी राजस्थान पुलिस के लिए रीट रही। रीट परीक्षा में अलवर से जो छह लाख रुपए की नकल डिवाईस लगी चप्पल मिली। वह फोटो दुनिया के बड़े अखबारों तक में छपी।
12. नवम्बर में क्लार्क आमेर होटल में बड़े कारोबारी की बेटी की शादी से पहले दो करोड रुपए के हीरों के जेवर चोरी हो गए। हांलाकि सात दिन में ही पुलिस ने इस चोरी की वारदात का खुलासा कर दि या।
इस बारह केस के अलावा पूरे साल पुलिस दौड़ लगाती रही अपराधियों के पीछे। लेकिन उसके बाद भी अपराध लगातार बढ़ता गया। नए साल यानि साल 2022 को लेकर अब अफसरों का यही कहना है कि नया साल अच्छा गुजरे और ज्यादा से ज्याद अपराधियों को सलाखों के पीछे धकेला जाए।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ससुराल में इस अक्षर के नाम की लडकियां बरसाती हैं खूब धन-दौलत, किस्मत की धनी इन्हें मिलते हैं सारे सुखGod Power- इन तारीखों में जन्मे लोग पहचानें अपनी छिपी हुई ताकत“बेड पर भी ज्यादा टाइम लगाते हैं” दीपिका पादुकोण ने खोला रणवीर सिंह का बेडरूम सीक्रेटइन 4 राशियों की लड़कियां जिस घर में करती हैं शादी वहां धन-धान्य की नहीं रहती कमीकरोड़पति बनना है तो यहां करे रोजाना 10 रुपये का निवेशSharp Brain- दिमाग से बहुत तेज होते हैं इन राशियों की लड़कियां और लड़के, जीवन भर रहता है इस चीज का प्रभावमौसम विभाग का बड़ा अलर्ट जारी, शीतलहर छुड़ाएगी कंपकंपी, पारा सामान्य से 5 डिग्री नीचेइन 4 नाम वाले लोगों को लाइफ में एक बार ही होता है सच्चा प्यार, अपने पार्टनर के दिल पर करते हैं राज

बड़ी खबरें

India-Central Asia Summit: सुरक्षा और स्थिरता के लिए सहयोग जरूरी, भारत-मध्य एशिया समिट में बोले पीएम मोदीAir India : 69 साल बाद फिर TATA के हाथ में एयर इंडिया की कमानयूपी चुनाव से रीवा का बम टाइमर कनेक्शननागालैंड में AFSPA कानून को खत्म करने पर विचार कर रही केंद्र सरकारजिनके नाम से ही कांपते थे आतंकी, जानिए कौन थे शहीद बाबू राम जिन्हें मिला अशोक चक्रUP Election 2022: भाजपा सरकार ने नौजवानों को सिर्फ लाठीचार्ज और बेरोजगारी का अभिशाप दिया है: अखिलेश यादवतमिलनाडु सरकार का बड़ा फैसला, खत्म होगा नाईट कर्फ्यू और 1 फरवरी से खुलेंगे सभी स्कूल और कॉलेजपीएम नरेंद्र मोदी कल करेंगे नेशनल कैडेट कॉर्प्स की रैली को संभोधित, दिल्ली के करियप्पा ग्राउंड में होगा कार्यक्रम
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.