script

यस बैंक ग्राहकों को मिली बड़ी राहत, बैंकिंग सर्विसेज पर लगे सभी प्रतिबंध हटे

locationजयपुरPublished: Mar 18, 2020 07:25:33 pm

नई दिल्ली। यस बैंक ( Yes Bank ) की सभी बैंकिंग सर्विसेज ( banking services ) पर लगे प्रतिबंध हटा लिए गए है। अब सभी ग्राहक ( customers ) अपने खाते से 50 हजार रुपए से ज्यादा की निकासी ( started smoothly ) कर सकते है। साथ ही अन्य बैंकिंग सेवाओं का भी भरपूर इस्तेमाल कर सकते है। आपको बता दें कि 13 दिन बाद यस बैंक की सभी सर्विसेज को सुचारू से शुरू कर दिया गया है। 5 मार्च की शाम को यस बैंक के बोर्ड को भंग कर दिया गया था और बैंक का पूरा कंट्रोल आरबीआई ( Rbi) को सौंप दिया गया। इसके बाद सरकार ने बैंक के ल

प्रशांत कुमार ने बताया कि यस बैंक की सभी ऑनलाइन सर्विस पूरी तरह से काम कर रही है। बैंक के एटीएम में कैश की कोई कमी नहीं है। यस बैंक का कहना है कि शाम 6 बजे के बाद ग्राहक एटीएम, डेबिट कार्ड, यूपीआई, नेटबैंकिंग और मोबाइल एप का इस्तेमाल कर सभी सर्विसेज का इस्तेमाल कर सकते है।
आरबीआई गवर्नर शक्तिकांत दास ने कहा कि यस बैंक डिपॉजिटर्स की पूंजी पूरी तरह से सुरक्षित है। उन्होंने कहा, ‘मैं कहना चाहता हूं कि भारत में बैंकिंग सेक्टर पूरी तरह से सुरक्षित है। पब्लिक सेक्टर से लेकर प्राइवेट सेक्टर तक के सभी बैंक पूरी तरह से सुरक्षित हैं। इसे लेकर किसी भी डिपॉजिटर को चिंता करने की जरूरत नहीं है।
पुनर्गठन योजना के तहत एसबीआई तीन साल तक बैंक में अपनी हिस्सेदारी को 26 फीसदी से कम नहीं कर सकती, जबकि बैंक अन्य निवेशक तथा मौजूदा शेयरधारकों के 75 फीसदी निवेश के लिए तीन साल का एक लॉक इन पीरियड होगा। हालांकि 100 से कम शेयर रखने वाले शेयरधारकों पर लॉक इन पीरियड का नियम लागू नहीं होगा।
यस बैंक को संकट से निकालने के सरकार और रिजर्व बैंक के प्रयासों से निवेशकों का भरोसा और मजबूत हुआ है। मंगलवार को उसके शेयर करीब 63 फीसदी तक उछल गए। निफ्टी में यस बैंक का शेयर 65.36 फीसदी की उछाल के साथ 61.35 रुपए पर कारोबार कर रहा था। ती दिनों यह स्टॉक 100 फीसदी उछल चुका है। इसके शेयरों में उछाल के पीछे मूडीज की रेटिंग भी एक बड़ी वजह है।

ट्रेंडिंग वीडियो