scriptयोग गर्ल अनामिका ने साझा की सफलता की कहानी | Yoga girl Anamika shares her success story | Patrika News

योग गर्ल अनामिका ने साझा की सफलता की कहानी

locationजयपुरPublished: Jun 23, 2021 09:27:27 pm

Submitted by:

Rakhi Hajela

मेहनत व लगन से अनामिका ने रची सफलता की कहानीवॉव टॉक सीरीज के तहत नवां वेबिनार आयोजित

योग गर्ल अनामिका ने साझा की सफलता की कहानी

योग गर्ल अनामिका ने साझा की सफलता की कहानी


जयपुर, 23 जून
कहते हैं ना कि कुछ पाने के लिए बहुत कुछ खोना पड़ता है और अगर जब बात हो फिटनेस हासिल करनी तो वो अनुशासन, सही दिनचर्या और स्वस्थ खानपान के जरिए ही प्राप्त किया जा सकता है। कुछ यही शिक्षा देती है योग गर्ल के नाम से चर्चित योग ट्रेनर अनामिका कोठारी की अब तक की जिन्दगी। अनामिका ने अपने जीवन के कई पन्नों को उजागर किया आईआईएस डीम्ड विश्वविद्यालय एवं रोटरी क्लब जयपुर गुरुकुल की पहल वॉव टॉक सीरीज अर्थात वीमन ऑफ विजडम के तहत आयोजित नवें ऑनलाइन वेबिनार में। अनामिका विश्व रिकॉर्ड धारक हैं, दो लिम्का रिकॉड्र्स भी इनके नाम दर्ज हैं।
अनामिका ने वेबिनार में अपनी प्रेरणादायक यात्रा साझा करते हुए बताया कि किस तरह से योग ने उनकी जिंदगी को एक नई दिशा दी जिसमें उनके पिताजी का बेहद महत्वपूर्ण हाथ था। इनका कहना है कि योग ने उनकी निजी जिंदगी और स्वास्थ्य पर गहरा सकारात्मक असर छोड़ा है। इसी के साथ ही प्रतिभागियों को प्रेरित करते हुए अनामिका का कहना था कि सही ट्रेनिंग, एकाग्र मन और अनुशासित दृष्टिकोण के जरिए जो चाहे वो हासिल किया जा सकता है।
अपनी जिंदगी में सफलता के सौपान चढ़ चुकी अनामिका का सफर यहीं खत्म नहीं हुआ है। अनामिका मलखम और कई ऐसी तकनीकों को सीखने में मशगूल हैं जो कि देश की पहचान हैं पर लुप्त होने के कगार पर हैं। इससे यह साफ पता चलता है कि अनामिका के लिए विश्व रिकॉर्ड हासिल करने का सिलसिला अभी थमा नहीं है।
कार्यक्रम संयोजक डॉ. पूनम मदान ने बताया कि वॉव टॉक सीरीज की शुरुआत करने का मुख्य उद्देश्य महिलाओं से जुड़े पहलुओं को उजागर करना था। रोटरी क्लब जयपुर गुरुकुल के संरक्षक पीडीजी डॉ. अशोक गुप्ता ने अपने विचारों को साझा करते हुए इस वेबिनार को नई दिशा दी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो