scriptहिंसा में मारे गए लोगों के मुआवजे पर योगी की ना | Yogi denied compensation for those killed in violence | Patrika News

हिंसा में मारे गए लोगों के मुआवजे पर योगी की ना

locationजयपुरPublished: Feb 26, 2020 02:13:24 pm

Submitted by:

Sharad Sharma

मारे गए लोगों को मुआवजे का प्रावधान नहींसीएम योगी आदित्यनाथ का विधानसभा में बयानयूपी में पिछले 6 महीने में 21 लोगों की मौत

हिंसा में मारे गए लोगों के मुआवजे पर योगी की ना

हिंसा में मारे गए लोगों के मुआवजे पर योगी की ना

सीएए व अन्य प्रदर्शन के नाम पर उत्तर प्रदेश की शांति भंग करने वालों को मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ किसी भी तरह की राहत नहीं देना चाह रहे हैं। इस कड़ी में योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि दंगे और विरोध प्रदर्शन के दौरान मारे लोगों को मुआवजा देने का प्रावधान नहीं है और उनसे कोई पैसा नहीं दिया जाएगा। सीएम योगी आदित्यनाथ विधानसभा में विपक्ष के सवालों का जवाब दे रहे थे। सीएम योगी ने कहा कि पिछले 6 महीनों में दंगा और विरोध प्रदर्शन में 21 लोग मारे गए हैं और 400 पुलिसकर्मी पत्थरबाजी में घायल हुए हैं।
सीएम योगी विधानसभा में समाजवादी पार्टी के विधायक राकेश प्रताप सिंह के सवालों का जवाब दे रहे थे। राकेश प्रताप सिंह ने पिछले 6 महीनों में दंगा, विरोध प्रदर्शन और धरने के दौरान हुई मौतों की संख्या को लेकर सवाल पूछा था। सवाल का जवाब देते हुए सीएम योगी ने कहा कि पिछले 6 महीने में दंगों, प्रदर्शन और धरने के दौरान 21 लोग मारे गए हैं। एक लिखित जवाब में सीएम ने कहा कि प्रदर्शनकारियों द्वारा पत्थरबाजी की घटना में 400 पुलिसकर्मी घायल हो गए, जबकि आग्नेय अस्त्रों से हुए हमलों में 61 पुलिसकर्मी घायल हुए थे। गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में पिछले साल दिसंबर महीने में सीएए के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान बड़े पैमाने पर हिंसा हुई थी। इस दौरान लगभग 20 लोगों की मौत हुई थी। हालांकि सपा विधायक के सवाल में और सीएम के जवाब में इसका जिक्र नहीं था।
समाजवादी पार्टी सदस्य राकेश प्रताप सिंह ने सरकार से पूछा कि क्या सरकार हिंसा में मारे गए परिवार के लोगों को सरकार कोई मुआवजा देगी। इसके जवाब में सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जी नहीं। ऐसा कोई प्रावधान नहीं है। बता दें कि विपक्ष योगी आदित्यनाथ सरकार पर सीएए के खिलाफ हो रहे हिंसा के दौरान बल प्रयोग का आरोप लगाया है। विपक्ष का कहना है कि सरकार प्रदर्शन के दौरान हो रही हिंसा से ठीक ढंग से निपटने में नाकाम रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो