scriptगलता कुंड में तैरता मिला शव, लोगों में मची सनसनी, पहचान में जुटी पुलिस | Young Man Dead Body Found in Galta Kund Jaipur | Patrika News

गलता कुंड में तैरता मिला शव, लोगों में मची सनसनी, पहचान में जुटी पुलिस

locationजयपुरPublished: May 22, 2018 03:10:47 pm

Submitted by:

dinesh

पुलिस ने गोताखोरों की मदद से शव को बाहर निकालकर अस्पताल में रखवाया…

Dead Body
जयपुर। जयपुर के प्रसिद्ध तीर्थस्थल गलता कुंड में मंगलवार को एक युवक की लाश मिलने से सनसनी फैल गई। गलतागेट थाना पुलिस ने शव को बाहर निकाल कर अस्पताल में रखवाया दिया है। फिलहाल मृतक की पहचान नहीं हो पाई है। शव को एसएमएस अस्पताल की मोर्चरी रखवाया गया है।
पुजारी ने दी युवक की जानकारी
पुलिस के अनुसार गलता धाम में रहने वाले मंदिर के एक पुजारी ने आज सुबह करीब पौने छह बजे जनाना कुंड में युवक का शव तैरता देखकर पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने गोताखोरों की मदद से शव को बाहर निकालकर अस्पताल में रखवाया। मृतक की उम्र करीब तीस साल है। कुंड में शव मिलने की खबर आग की तरह फैल गई जिससे वहां लोगों की भीड़ जमा हो गई।
अद्र्धनग्न अवस्था में था शव
युवक का शव अद्र्धनग्न अवस्था में था। इस आधार पर पुलिस का मानना है कि युवक कुंड में नहाने के लिए उतरा होगा और पानी में डूबने से मौत हो गई।
गलताजी
गलताजी राजस्थान का एक प्राचीन तीर्थस्थल है। निचली पहाडिय़ों के बीच बगीचों से परे स्थित मंदिर, मंडप और पवित्र कुंडो के साथ हरियाली युक्त प्राकृतिक दृश्य इसे आंनददायक स्थल बना देते हैं। यहा सूर्य देवता का मंदिर शहर के सारे स्थानों से दिखाई पड़ता है। गलताजी मंदिर जयपुर से केवल 10 किमी दूर स्थित है। गलता में प्राकृतिक ताजा पानी का झरना और 7 पवित्र कुण्ड शामिल हैं। पानी की धार ‘गौमुख’ से निरन्तर कुंड में बहती रहती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो