scriptअगर कुछ दिनों में एेसा नही किया तो आपकी गाड़ी कर ली जाएगी जब्त | Your vehicle can be captured by transport department if didn't pay tax | Patrika News

अगर कुछ दिनों में एेसा नही किया तो आपकी गाड़ी कर ली जाएगी जब्त

locationजयपुरPublished: Mar 16, 2016 06:39:00 pm

Submitted by:

अतिंम तिथि 25 मार्च

वाहन मालिकों को 12 हजार किलोग्राम सकल भार क्षमता वाले भार वाहनों का अग्रिम कर एक मुश्त 25 मार्च तक जमा कराना होगा। अन्यथा इन भार वाहनों को परिवहन विभाग जब्त करेगा। इसके लिए परिवहन विभाग ने अभियान भी शुरू कर दिया है।

वित्तीय वर्ष 2016-17 का अग्रिम कर अनिवार्य रूप से 25 मार्च तक जमा कराना होगा। 8 मार्च के अन्तर्गत 12 हजार किलोग्राम सकल भार क्षमता (बोलेरो कैम्पर, टाटा 407, 909, 1109) के सभी भार वाहनों के एक मुश्त कर जमा कराना होगा। समय पर कर जमा नहीं कराने पर परिवहन विभाग जुर्माना वसूलने के साथ ही वाहन जब्त करेगा। टैक्सी/मैक्सी वाहन, जिनकी बकाया किश्त जमा नहीं हुई। उनके लिए भी कर वसूली एवं वाहन जब्ती कर अभियान चल रहा है।

परिवहन दस्तों ने प्रथम चरण के अभियान के तहत कर नहीं चुकाने वाले 592 वाहनों को जब्त कर लिया। साथ ही 118.69 लाख राशि जुर्माना एवं कर वसूला भी गया। करीब 1400 वाहनों में से अब तक 276 वाहनों का टैक्स जमा हो चुका है। डिफाल्टर 196 वाहनों की सूचि भी उडऩ दस्तों को सौंपी गई है। ताकि ऐसे वाहनों का जुर्माना किया जा सके और इन्हें जब्त भी किया जा सके। परिवहन विभाग अवकाश के दिन भी वाहनों के कर जमा करेगा।

इनका कहना है….

धुलंडी के अतिरिक्त सभी राजकीय अवकाश के दिन भी कार्यालय में वाहनों के कर जमा होंगे। डिफाल्टर वाहनों के जुर्माने और जब्त करने की कार्रवाई भी जाएगी।

-अरुण माथुर, डीटीओ, जिला परिवहन अधिकारी, किशनगढ़


loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो