scriptममेरी बहन को करता था परेशान, उलाहना दिया तो मामी को उतार दिया मौत के घाट | Youth arrested for murder of aunt | Patrika News

ममेरी बहन को करता था परेशान, उलाहना दिया तो मामी को उतार दिया मौत के घाट

locationजयपुरPublished: Jan 30, 2021 04:06:32 pm

Submitted by:

santosh

महिला की हत्या मामले में पुलिस ने घटना के महज 12 घण्टों में ही पर्दाफाश कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

mami_murder.jpg
जयपुर/ शाहपुरा. शाहपुरा थाना इलाके के ग्राम घासीपुरा में गुरुवार को हुई महिला की हत्या मामले में पुलिस ने घटना के महज 12 घण्टों में ही पर्दाफाश कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी रामजीलाल (21) पुत्र मालीराम मीणा शाहपुरा के कांट गांव की परसाला ढाणी का रहने वाला है। आरोपी, मृतका का रिश्ते में भांजा है। आरोपी अपनी ममेरी बहन को फोन कर परेशान करता था। बेटी के शिकायत करने पर मां ने आरोपी को उलाहना दिया तो उसने मृतका को सबक सिखाने के लिए गले पर चाकू से वार कर उसकी हत्या कर दी।
जयपुर ग्रामीण पुलिस अधीक्षक शंकरदत्त शर्मा ने बताया कि शाहपुरा थाना इलाके के घासीपुरा की नृसिंहवाली ढाणी निवासी संज्या देवी (40) पत्नी श्रवण मीणा की हत्या कर शव को पास में बने खेत में डाल दिया था। पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए एएसपी कोटपूतली रामकुंवार कस्वां, एएसपी यातायात भरतलाल मीणा, डीएसपी सुरेंद्र कृष्णिया, डीएसपी दिनेश यादव व डीएसपी ईश्वर सिंह के नेतृत्व में पुलिस टीम गठित की गई। कॉल डिटेल व सीडीआर की सहायता से सामने आया कि घटना की रात्रि को आरोपी और मृतका के बीच फोन कॉल पर सम्पर्क हुआ था। घटना के बाद आरोपी रामजीलाल घर से फरार हो गया था। इस पर पुलिस का संदेह गहरा गया। पुलिस टीम ने आरोपी को पकड़कर सख्ती से पूछताछ की तो आरोपी ने जुर्म कबूल कर लिया।
ममेरी बहन को फोन कर करता परेशान:
पुलिस ने बताया कि पूछताछ में आरोपी ने स्वीकार किया कि लॉक डाउन के समय अधिकतर समय वह अपने मामा के घर पर रहा था। रिश्तेदारी के हिसाब से उसका वहां आना-जाना भी था। ऐसे में आरोपी अपनी ममेरी बहन को गलत नजर से देखने लगा और उसे समय-बेसमय फोन कर परेशान करने लगा। युवती के समझाने के बाद भी आरोपी नहीं माना और उसने फोन करना नहीं छोड़ा। इस पर युवती ने इसकी जानकारी अपनी मां संज्या देवी को दे दी। संज्य ने आरोपी को सबक सिखाने की धमकी दी थी। इस पर आरोपी संज्या देवी से रंजिश रखने लगा। घटना वाले दिन उसने फोन कर मृतका को सबक सिखाने की धमकी दी थी और उसके बाद उसे मौत के घाट उतार दिया।
मामी को घर से बाहर बुलाकर कर दी हत्या:
पुलिस के मुताबिक आरोपी ने बुधवार रात को करीब 10 बजे अपनी मामी संज्या देवी को फोन कर बातचीत करने के लिए घर से बाहर बुलाया। इस पर मृतका रिश्तेदारी के हिसाब से विश्वास में आकर फोन पर बात करते हुए घर से बाहर घटनास्थल पहुंची। आरोपी रामजीलाल पहले से वहां खड़ा था। जैसे ही संज्या देवी वहां पहुंची तो दोनों में उसी बात को लेकर कहासुनी हो गई। इसी दौरान आरोपी ने संज्या देवी का मुंह दबाकर चाकू से गला रेत दिया। मृतका निढाल होकर जमीन पर गिर गई। इसके बाद भी आरोपी ने मृतका के गले पर चाकू से दो-तीन वार किए और मौके से फरार हो गया।
भागने की फिराक में था आरोपी:
हत्या करने के बाद आरोपी अपने घर से भी फरार हो गया था। आरोपी रामजीलाल राजस्थान से बाहर भागने की फिराक में था। एएसपी रामकुंवार कस्वां ने बताया कि आरोपी हैदराबाद भागने की फिराक में था। आरोपी ने फोन भी बंद कर रखा था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो