scriptयुवा कांग्रेस का चुनाव बना कांग्रेस के लिए सिरदर्द, अब विरोध में अशोक चांदना कूदे | Youth Congress election became headache for Congress | Patrika News
जयपुर

युवा कांग्रेस का चुनाव बना कांग्रेस के लिए सिरदर्द, अब विरोध में अशोक चांदना कूदे

निष्पक्ष जांच होने तक चुनाव परिणाम पर रोक की मांग

जयपुरApr 10, 2020 / 10:24 am

firoz shaifi

जयपुर। प्रदेश युवा कांग्रेस का ऑनलाइन चुनाव कांग्रेस के पार्टी के लिए सिरदर्द बन गया है। सुमित भगासरा, अमरदीन फकीर और संजिता सिहाग के बाद अब युवा कांग्रेस के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष और गहलोत सरकार में खेल मंत्री अशोक चांदना ने भी चुनाव में धांधली और हैकर्स का इस्तेमाल होने के आरोप लगाते हुए विरोध में उतर आए हैं।

चांदना ने कांग्रेस आलाकमान से निष्पक्ष जांच कराने और जांच होने तक परिणाम पर रोक लगाने की मांग की है।पूर्व प्रदेशाध्यक्ष और खेल मंत्री अशोक चांदना ने ट्वीट किया कि प्रदेश युवा कांग्रेस के निरंतर बदल रहे चुनाव परिणाम से कांग्रेस की तरफ उम्मीद भरी निगाहों से देख रहा प्रदेश का युवा ठगा हुआ महसूस कर रहा है।


भारतीय राष्ट्रीय युवा कांग्रेस ने रिपोर्ट दर्ज कराकर चुनाव हैक होने की बात स्वीकार की है। मेरा मानना है कि जब तक किसी भी स्वतंत्र एजेंसी से इसकी निष्पक्ष जांच न हो, तब तक इस चुनाव परिणाम पर रोक लगा देनी चाहिए। चांदना ने ट्विटर ने आगे लिखा कि कांग्रेस पार्टी में आम युवा की भागीदारी को लेकर का जो सपना था, वो आज हैकर्स के हाथों दम तोड़ता नजर आ रहा है, जो कि दुःखद है।

हैकर्स के खिलाफ हो चुका है मुकदमा दर्ज
वहीं प्रदेश युवा कांग्रेस का ऑनलाइन चुनाव हैकर्स द्वारा हैक किए जाने की पुष्टि होने के बाद युवा कांग्रेस के चुनाव प्राधिकरण ने दिल्ली के पार्लियामेंट स्ट्रीट थाने में हैकर्स के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था।गौरतलब है कि युवा कांग्रेस का चुनाव परिणाम 3मार्च को जारी हुआ था, लेकिन चुनाव लड़े प्रत्याशियों ने चुनाव में धांधली का आरोप लगाते हुए दिल्ली तक दौड़ लगाई थी, जिसके बाद परिणाम पर रोक लगाने के साथ ही जांच कमेटी बनाई गई थी।

छानबीन के बाद युवा कांग्रेस के चुनाव प्राधिकरण ने 7 अप्रेल को दोबारा चुनाव परिणाम जारी करते हुए सुमित भगासरा की जगह कांग्रेस विधायक मुकेश भाकर को निर्वाचित घोषित कर दिया। भाकर के निर्वाचन की घोषणा के साथ ही चुनाव लड़े कई नेताओं ने भाकर के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए चुनाव प्रणाली पर सवाल खड़े कर दिए।

Home / Jaipur / युवा कांग्रेस का चुनाव बना कांग्रेस के लिए सिरदर्द, अब विरोध में अशोक चांदना कूदे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो