script

महिला पहलवानों के समर्थन में युवा कांग्रेस का जयपुर में पैदल मार्च, पुलिस से धक्का-मुक्की

locationजयपुरPublished: Jun 03, 2023 08:38:19 pm

Submitted by:

firoz shaifi

बीजेपी मुख्यालय की तरफ बढ़ रहे हैं युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं को पुलिस ने बैरिकेड्स लगाकर रोका

yourth_congress_1.jpg

जयपुर। दिल्ली में महिला पहलवानों पर चल रहे धरने के समर्थन में प्रदेश युवा कांग्रेस ने शनिवार को पीसीसी मुख्यालय से शहीद स्मारक तक पैदल मार्च निकाला और केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इस दौरान शहीद स्मारक पर कार्यकर्ताओं की पुलिस के साथ हल्की धक्का-मुक्की भी हुई। युवा कांग्रेस के अध्यक्ष पद के प्रत्याशी अभिमन्यु पूनिया, सतवीर चौधरी, राकेश मीणा के नेतृत्व में सैकड़ों की तादाद में कार्यकर्ता पैदल मार्च में शामिल हुए।

शहीद स्मारक से भाजपा कार्यालय का घेराव करने के लिए आगे बढ़ रहे युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं को पुलिस ने बैरिकेड्स लगाकर रोक लिया, जिससे नाराज कार्यकर्ताओं की पुलिस के साथ हल्की धक्का मुक्की भी हुई। कार्यकर्ताओं ने भाजपा और केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की और प्रदर्शन किया।

प्रदर्शन के पश्चात युवा कांग्रेस नेताओं ने चेतावनी दी है कि अगर महिला पहलवानों को इंसाफ नहीं दिया गया तो फिर दिल्ली कूच करेंगे। युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं का कहना है कि एफआईआर दर्ज होने के बावजूद भी भाजपा सांसद बृज भूषण सिंह की गिरफ्तारी नहीं हो रही है। जिन बेटियों ने देश का नाम रोशन किया है उन्हें आज इंसाफ के लिए भटकना पड़ रहा है लेकिन सरकार अपने सांसद के खिलाफ कार्रवाई करने से बच रही है, इससे साफ है कि आरोपी भाजपा सांसद को केंद्र सरकार का संरक्षण मिला हुआ है।

इससे पहले एनएसयूआई ने महिला पहलवानों के समर्थन में भाजपा कार्यालय का घेराव किया था। वहीं कांग्रेस विधायक और पूर्व ओलंपिक खिलाड़ी कृष्णा पूनिया ने भी राजस्थान विश्वविद्यालय से गांधी सर्किल तक पैदल मार्च निकाला था।

वीडियो देखेंः- रिफाइनरी और ERCP पर CM Gehlot का बड़ा बयान… | ERCP National Project

https://youtu.be/MVzql_yj5RU

ट्रेंडिंग वीडियो