मोदी संग महंगाई का विरोध: युवा कांग्रेस ने बैलगाड़ी संग यूं किया प्रदर्शन

पेट्रोल-डीज़ल की बढती कीमतों के विरोध में सोमवार को युवा कांग्रेस की ओर से प्रदेश के सभी 33 जिलों में प्रदर्शन किया जा रहा है।

By: rahul

Updated: 12 Jul 2021, 12:48 PM IST

जयपुर। पेट्रोल-डीज़ल की बढती कीमतों के विरोध में सोमवार को युवा कांग्रेस की ओर से प्रदेश के सभी 33 जिलों में प्रदर्शन किया जा रहा है। इस दौरान हस्ताक्षर अभियान चलाया गया और आम-जनता से केंद्र सरकार के खिलाफ समर्थन जुटाया गया। जयपुर में दोपहर 12 बजे युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बनीपार्क मुख्यालय से रैली निकाली जो कलेक्ट्रेट सर्किल स्थित पेट्रोल पंप तक पहुंची। युवक कांग्रेस के संगठन महासचिव आयुष भारदाज ने बताया कि इसके बाद जनता से पेट्रोल पंप पर हस्ताक्षर कराकर मोदी सरकार की गलत आर्थिक नीतियां बताई गई और कहा गया कि जब से मोदी सरकार आई है तब से देश में महंगाई चरम पर है। रैली में कार्यकर्ताओं की ओर से पेट्रोल-डीज़ल की बढती कीमतों को लेकर बैलगाड़ी भी चलाई गई।

कार्यकर्ताओं ने की नारेबाजी— रैली के दौरान युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मोदी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इसके साथ तख्तियों पर पोस्टर लगाकर उसमें पिछले सात साल के दौरान बढे पेट्रोल-डीज़ल की कीमतों को दर्शाया गया। रैली के दौरान बड़ी संख्या में पुलिस बल भी तैनात रहा। रैली के दौरान कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन कर अपना विरोध जाहिर किया और महंगाई और मोदी का विरोध किया।

जिलाध्यक्षों ने संभाली कमान—
युवक कांग्रेस के संगठन महासचिव आयुष भारदाज ने बताया कि प्रदेश यूथ कांग्रेस की ओर से सभी जिला और विधानसभा स्तर पर धरने-प्रदर्शन किए जा रहे है। प्रदेश यूथ कांग्रेस अध्यक्ष और विधायक गणेश घोघरा ने इस बारे में सभी जिलाध्यक्षों और अन्य पदाधिकारियों को पहले ही निर्देेश दे दिए थे कि वे अपने-अपने जिलों और विधानसभा स्तर पर मोदी सरकार की आर्थिक नीतियों के खिलाफ आंदोलन करें। इसीलिए आज पूरे प्रदेश में ये आंदोलन किया जा रहा है।

कल सेवादल चलाएगा हस्ताक्षर अभियान —
इसी तरह सेवादल इकाई की ओर से 13 जुलाई को पेट्रोल पंपों पर हस्ताक्षर अभियान चलाया जाएगा। सेवादल के मुख्य संगठक हेमसिंह शेखावत ने इसके लिए जिला और प्रदेश पदाधिकारियों को जनता से हस्ताक्षर कराने को कहा है। 14 जुलाई को इंटक और असंगठित कांग्रेस की ओर से हस्ताक्षर अभियान चलाएंगे।इसके बाद साईकिल यात्रा और 17 जुलाई को जयपुर में पार्टी की ओर से पैदल मार्च किया जाएगा।

modi
rahul Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned