script

लोकसभा चुनाव में युवा कांग्रेस का मिशन 272 को सफल बनाने का जिम्मा

locationजयपुरPublished: Feb 19, 2019 02:44:32 pm

Submitted by:

firoz shaifi

कार्यकर्ताओं के दिल्ली में चल रहे साक्षात्कार , इंटरव्यू में सिलेक्ट हो रहे कार्यकर्ताओं को अलग-अलग लोकसभा क्षेत्रों की जिम्मेदारी

Congress meeting

Congress meeting

जयपुर। दो माह बाद होने जा रहे लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर कांग्रेस के हरावल दस्ते के रूप में मशहूर युवा कांग्रेस ने भी कमर कस ली है। लोकसभा चुनाव में पार्टी को जीत दिलाने के लिए अखिल भारतीय युवा कांग्रेस एक फॉर्मूले पर काम कर रही है। फॉर्मूले के तहत युवा कांग्रेस ने 272 लोकसभा सीटों पर पार्टी को जीत दिलाने का जिम्मा अपने हाथों में लिया है, इसे मिशन 272 का नाम दिया गया है।
मिशन 272 को सफल बनाने के लिए युवा कांग्रेस की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की हाल ही में पार्टी के आला नेताओं के साथ बैठकें भी हो चुकी है, जिसमें युवाओं की लोकसभा चुनाव में भागीदारी तय करने पर चर्चा हुई। पार्टी के जानकार सूत्रों की माने तो मिशन 272 को सफल बनाने के लिए युवा कांग्रेस ने जमीनी स्तर पर काम करना भी शुरू कर दिया है। बताया जाता है कि देश भर में जिन सीटों पर पार्टी की जीतने की संभावनाएं हैं, उन सीटों का खाका तैयार किया गया है तथा यहां चुनाव कैंपेन की कमान पार्टी के युवा कार्यकर्ताओं को हाथों में रहने की बात कही जा रही है।

साक्षात्कार के जरिए हो रहा युवा कार्यकर्ताओं का चयन
दरअसल मिशन 272 के तहत जिन लोकसभा सीटों को जिताने की जिम्मेदारी युवा कांग्रेस ने अपने कंधों पर ली है। उन सीटों पर जिन युवा कार्यकर्ताओं को भेजा जाएगा। वे कार्यकर्ता इंटरव्यू के जरिए चुने जा रहे हैं। युवा कांग्रेस की ओर से इसे लेकर एक आदेश भी जारी हुआ है, जिसके तहत इन सीटों पर काम करने के इच्छुक कार्यकर्ताओं से पहले ऑनलाइन फार्म भरवाए जा रहे हैं, उसके बाद आवेदन करने वाले कार्यकर्ताओं का टेलिफोनिक साक्षात्कार होता है।
टेलिफोनिक इंटरव्यू पास करने के बाद कार्यकर्ताओं को दिल्ली बुलाया जा रहा है, जहां युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य युवा वर्करों का इंटरव्यू ले रहे हैं। इंटरव्यू के दौरान कार्यकर्ताओं से पार्टी की रीति नीति- कल्चर और युवाओं के बीच किस प्रकार प्रचार करेंगे, ये सवाल पूछे जा रहे हैं।

15 मार्च तक चलेंगे साक्षात्कार
सूत्रों के मुताबिक लोकसभा क्षेत्रों में काम करने वाले कार्यकर्ताओं के इंटरव्यू दिल्ली में 15 मार्च तक चलेंगे। इसके बाद सिलेक्ट हुए कार्यकर्ताओं मिशन 272 के तहत चुने गए अलग-अलग लोकसभा क्षेत्रों में भेजा जाएगा, जहां युवा कांग्रेस के चुने हुए कार्यकर्ता पार्टी के पक्ष में कैंपेन करेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो