कोरोना के बीच JEE और NEET कराने के विरोध में युवा कांग्रेस करेगी कल प्रदर्शन

कोरोना के समय में (JEE Main )और (NEET-UG) एग्जाम करवाए जाने के विरोध में कांग्रेस सहित विपक्ष ने केन्द्र सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

By: rahul

Published: 26 Aug 2020, 05:11 PM IST

जयपुर। कोरोना के समय में (JEE Main )और (NEET-UG) एग्जाम करवाए जाने के विरोध में कांग्रेस सहित विपक्ष ने केन्द्र सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने आज वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए सात राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बात की और तय हुआ कि इस मसले को लेकर सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया जाएगा। अब प्रदेश युवक कांग्रेस ने भी आंदोलन करना तय किया है। इसको लेकर 27 अगस्त को दोपहर 12 बजे राजस्थान के सभी जिलों में जिला मुख्यालयों पर एग्जाम करवाए जाने के विरोध में धरना प्रदर्शन किया जाएगा। पद्रेश युवक कांग्रेस के प्रवक्ता आयुष भारदाज ने बताया कि प्रदेश अध्यक्ष और डूंगरपुर विधायक गणेश घोघरा ने यह घोषणा की है।
गौरतलब है कि (JEE Main )और (NEET-UG )की परीक्षा सितंबर में होगी। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने कहा है अब परीक्षा की तारीख में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा वहीं छात्र अभी भी इस फैसले से खुश नहीं है, वह लगातार परीक्षा को स्थगित करने की मांग कर रहे हैं।
उधर शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा है कि हमारे लिए छात्रों की सुरक्षा सबसे महत्वपूर्ण है। छात्रों को ट्रैवल में किसी भी प्रकार की परेशानी न आए, इसके लिए ऑप्शनल परीक्षा केंद्र दिए हैं। हमने ऐसी व्यवस्था की है कि हर केंद्र पर लगभग 100 से 150 छात्र होंगे। महामारी के बीच JEE और NEET परीक्षा को पूरी तरह टच फ्री कराने के लिए नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने मानक संचालन प्रक्रिया (SOP) जारी कर दी हैं।

इन नियमों का करना होगा पालन —

- परीक्षार्थियों को छात्रों को सेंटर पर ही मास्क,ग्लव्स, हैंड सैनिटाइजर दिए जाएंगे।

- एक साथ छात्रों की भीड़ परीक्षा केंद्र के बाहर जमा न हो जाए, इसके लिए परीक्षार्थियों को रिपोर्टिंग स्लॉट दिया जाएगा।

- परीक्षार्थियों को पीने के लिए पारदर्शी बोतल लानी होगी। सेंटर से पानी नहीं मिलेगा

rahul Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned