scriptNRU पर मोदी सरकार को घेरेगा कांग्रेस का हरावल दस्ता, मिला युवाओं का साथ | youth congress verbally attack on modi govt due to unemployment | Patrika News

NRU पर मोदी सरकार को घेरेगा कांग्रेस का हरावल दस्ता, मिला युवाओं का साथ

locationजयपुरPublished: Jan 30, 2020 09:19:11 am

Submitted by:

firoz shaifi

28 जनवरी को राहुल गांधी ने जयपुर में की थी राष्ट्रीय बेरोजगार रजिस्टर (एनयूआर)की लॉन्चिंग

youth congress

youth congress

जयपुर। देश में बढ़ती बेरोजगारी और युवाओं की समस्याओं को लेकर कांग्रेस ने अब केंद्र की मोदी सरकार को घेरने की ऱणनीति पर काम करना शुरू कर दिया है। इसके लिए कांग्रेस ने अपनी यूथ बिग्रेड को आगे किया है। दरअसल केंद्र सरकार की ओर से लाए गए सीएए और एनआरसी के साथ ही कांग्रेस ने केंद्र सरकार से राष्ट्रीय बेरोगार रजिस्टर बनाने का दांव चला।

जयपुर के अल्बर्ट हॉल पर 28 जनवरी को आयोजित आक्रोश रैली में कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने एनआरयू की विधिवत लॉन्चिंग की थी। और एक टोल फ्री नंबर भी जारी किया था। एनआरयू की मांग के लिए टॉल फ्री नंबर 8151994411 पर मिस कॉल करके समर्थन की अपील की जा रही है।

यूथ कांग्रेस पदाधिकारियों की माने तो जयपुर में इसकी लॉन्चिंग की गई थी और अब इसे राजस्थान समेत देश के तमाम प्रदेशों और शहरों में ब्लॉक पर ले जाया जा रहा है। साथ ही यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ता ब्लॉक स्तर के कॉलेजों में जाकर एनआरयू की मुहिम से युवाओं को जोड़ेंगे। ।


लॉन्चिंग के दिन 10 हजार मिस्ड कॉल
एनआरयू लॉन्चिंग के दिन ही करीब 10 हजार युवाओं ने टोल फ्री नंबर पर मिस्ड कॉल किया।मिस्ड कॉल करते ही ब्यौरा दर्ज हो जाता है।और यूथ कांग्रेस की तरफ से रिटर्न मैसेज आता है। इस मुहिम के जरिए बेरोजगार युवाओं का डेटाबेस बनाया जा रहा है।


इसलिए पड़ी जरुरत
सूत्रों की माने तो कांग्रेस पार्टी का पूरा फोकस अब युवा वोटरों पर हैं, देश की आबादी का बड़ा हिस्सा युवा वोटर है जो सरकार बनाने में अहम रोल अदा करता है। ऐसे में कांग्रेस बेरोजगार युवाओं को अपने पाले में लाकर केंद्र सरकार पर दबाव बनाना चाहती है।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो