scriptमोदी का जन्म दिन आज: बेरोजगार दिवस मनाएगी युवक कांग्रेस, पैदल मार्च करेंगे कार्यकर्ता | Youth Congress will celebrate unemployed day, workers will march | Patrika News

मोदी का जन्म दिन आज: बेरोजगार दिवस मनाएगी युवक कांग्रेस, पैदल मार्च करेंगे कार्यकर्ता

locationजयपुरPublished: Sep 17, 2021 08:38:24 am

Submitted by:

rahul

राजस्थान प्रदेश युवा कांग्रेस प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन को आज राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस के रूप में मना रही है।

jaipur

youth congress

जयपुर। राजस्थान प्रदेश युवा कांग्रेस प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन को आज राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस के रूप में मना रही है। इस अवसर पर युवा कांग्रेस राजस्थान के सभी 33 जिलों में विशाल पैदल मार्च निकाल प्रदर्शन कर रही है। जयपुर में प्रदेशाध्यक्ष व डूंगरपुर विधायक गणेश घोगरा की अगुवाई में दोपहर में युवा कांग्रेसियों की ओर से बनीपार्क मुख्यालय से कलेक्ट्रेट सर्किल होते हुए शहीद स्मारक तक पैदल मार्च निकाला जाएगा।
दो करोड़ रोजगार का वादा झूठा—
युवा कांग्रेस के संगठन महासचिव आयुष भारद्वाज ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के युवाओं से प्रति वर्ष 2 करोड़ रोजगार देने का वादा किया था। उसके उलट सिर्फ एक साल में ही 15 करोड़ से ज्यादा रोजगार खत्म हुए हैं। देशवासियों की आय में कमी आई है। मोदी सरकार की युवा विरोधी नीतियों के कारण आज देश में सर्वाधिक पढे-लिखे बेरोजगार हैं। एक तरफ युवा शक्ति बेरोजगार है, दूसरी तरफ केंद्र सरकार के विभिन्न विभागों में ही करीब 7 लाख पद खाली पड़े हुए हैं। भारद्वाज ने बताया कि ग्रुप सी के जहां 5 लाख 75 हजार पद खाली हैं वहीं ग्रुप बी के 90 हजार पद खाली हैं और ग्रुप ए के करीब 20 हजार पद खाली हैं। इसके साथ ही पूरे देश में 10 लाख 60 हजार 139 से ज्यादा शिक्षकों के पद खाली पड़े हैं। देशप्रेम का दिखावा करने वाली मोदी सरकार के शासन में सेना में भी एक लाख सात हजार से ज्यादा पद रिक्त हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो