script

पत्नी को लेने ससुराल गया था युवक, बीवी की जगह घर आर्इ लाश

locationजयपुरPublished: May 11, 2018 02:17:12 pm

पत्नी को लेने ससुराल लेने गया था यवुक, बीवी की जगह घर आर्इ लाश

dead body
शाहपुरा। पत्नी को लेने गए युवक की ससुराल में सदिग्धावस्था में मौत के मामले में कार्रवाई नहीं होने से आक्रोशित रामपुरा गांव के ग्रामीणों का गुरुवार को गुस्सा फूट पड़ा। आक्रोशित लोगों ने ससुराल पक्ष के लोगों पर हत्या का आरोप लगाते हुए आरोपियों को शीघ्र गिरफ्तार करने की मांग को लेकर शाहपुरा के डीएसपी कार्यालय परिसर में करीब तीन घंटे तक विरोध जताया। इस दौरान ग्रामीण यहां डीएसपी कार्यालय के सामने धरने पर बैठे रहे।
पीडि़त परिवार ने अमरसर पुलिस थाने में ससुराल पक्ष के लोगों पर आशंका जताते हुए हत्या का नामदज मामला भी दर्ज करवा रखा है। दर्ज मामले की निष्पक्ष जांचकर आरोपितों को शीघ्र गिरफ्तार करने की मांग को लेकर डीएसपी भागचंद मीणा को ज्ञापन भी सौंपा। डीएसपी कार्यालय में दोपहर में पहुंचे उक्त लोग शाम तक धरने पर बैठ रहे। इस दौरान ग्रामीणों ने अमरसर थाना पुलिस पर हत्या के मामले की जांच में ढिलाई बरतने, नामजद व्यक्तियों से सख्ती से पूछताछ नहीं करने और उनको गिरफ्तार नहीं करने का आरोप लगाया।
डीएसपी मीणा ने समझाइश करते हुए मामले में निष्पक्ष एवं गहनता से जांच करवाने का भरोसा दिलाया, लेकिन गुस्साए लोग नामजद व्यक्तियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने और उच्चाधिकारियों को मौके पर बुलाने की मांग पर अड़ गए। बाद में डीएसपी ने संदिग्ध बिंदुओं को दर्ज मामले में शामिल कर गहनता से जांच कराने का आश्वासन दिया। तब जाकर ग्रामीण वापस लौटे।
13 दिन पहले ससुराल में हुई थी मौत
उक्त लोगों ने बताया कि करीब 13 दिन पहले रामपुरा निवासी नाथूराम रुण्डला अपनी पत्नी संतोष देवी को लेने अपने ससुराल मारखी गांव गया था। जहां उसकी संदिग्ध हालत में मौत हो गई। घटना के बाद 30 अप्रेल को मृतक के भाई ने मृतक की पत्नी व ससुराल पक्ष के लोगों पर हत्या करने का आरोप लगाते हुए थाने में नामदज मामला दर्ज कराया। आरोप है कि पत्नी संतोष, ससुराल के लोगों और उसके साडू के बीच मृतक नाथू का मनमुटाव चल रहा था।
ग्रामीणों ने बताया कि पीडि़त परिवार के मामला दर्ज कराने के बाद भी न तो जांच की जा रही न ही गिरफ्तारी। उनका आरोप था कि नामजद व्यक्ति मृतक के परिवार को डरा-धमका भी रहे है। इससे मृतक के परिजनों समेत गांव के लोगों में रोष व्याप्त है। इस दौरान रतनलाल, अनिल कुमार रुण्डला, जगदीश प्रसाद, भैंरुराम, मोहनलाल, पंसस हरिप्रसाद, सरपंच मोहनलाल, शंकरलाल शर्मा, हनुमान सहाय, शिम्भूदयाल, कैलाश चंद, बद्री प्रसाद, रामस्वरूप, सुरेश कुमार, जगदीश प्रसाद, सीताराम ताखर, हरिनारायण समेत बड़ी संख्या में ग्रामीण व परिजन मौजूद थे।
इनके खिलाफ है मामला दर्ज
दर्ज मामले में मृतक की पत्नी संतोष देवी, ससुराल पक्ष के सुरेश पलसानिया, महेन्द्र पलसानिया, नाथूराम पलसानिया निवासी अधवाड़ा का बालाजी अमरसर और रमेश कुमार निवासी मारखी के खिलाफ षड्यंत्र रचकर हत्या करने का आरोप है।
यह प्रमुख मांग
-नामजद व्यक्तियों को शीघ्र गिरफ्तार करने।
-मामले की निष्पक्ष एवं तेजी से जांच की जाए।
-नामजद व्यक्तियों की कॉल डिटेल खंगाली जाए।
-जो स्वेच्छा से बयान दर्ज करवाने चाहते है, उनके बयान रिकॉर्ड मेंं लिए जाए
-घटना के दौरान पीडि़त पक्ष के लोगों से नामजद व्यक्तियों की वार्ता हुई, उसकी सभी मोबाइल रिकॉर्डिंग जांच रिकॉर्ड में ली जाए।
इनका कहना है-
जांच के लिए प्रयोगशाला जयपुर में विसरा भेजा हुआ है। वहां से जल्द ही जांच रिपोर्ट मंगवाई जाएगी। मामले में निष्पक्ष जांच की जा रही है।——भागचंद मीणा, डीएसपी, शाहपुरा।

ट्रेंडिंग वीडियो