scriptमारा गया WANTED आतंकी ज़ाकिर मूसा, राजस्थान में छिपे होने के मिले थे ख़ुफ़िया इनपुट्स | Zakir Musa killed in encounter, Rajasthan was on alert | Patrika News

मारा गया WANTED आतंकी ज़ाकिर मूसा, राजस्थान में छिपे होने के मिले थे ख़ुफ़िया इनपुट्स

locationजयपुरPublished: May 24, 2019 12:01:47 pm

Submitted by:

Nakul Devarshi

मारा गया WANTED आतंकी ज़ाकिर मूसा, राजस्थान में छिपे होने के मिले थे ख़ुफ़िया इनपुट्स

Zakir Musa killed in encounter, Rajasthan was on alert
जयपुर।

खूंखार आतंकी ज़ाकिर मूसा का आखिरकार खात्मा हो गया है। देश की सुरक्षा और खुफिया एजेंसियां पिछले कुछ समय से मूसा की सरगर्मी से तलाश कर रही थी। जानकारी के मुताबिक़ स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप और सीआरपीएफ ने संयुक्त ऑपरेशन में मूसा को ढेर कर दिया है। इस बड़े ऑपरेशन को जम्मू-कश्मीर के ददसारा गांव में अंजाम दिया गया है। गौरतलब है पिछले साल के दिसंबर माह में सुरक्षा एजेंसियों को ज़ाकिर मूसा के राजस्थान में होने के इनपुट मिले थे।
ऐसे मारा गया मूसा
जानकरी के मुताबिक़ जम्मू-कश्मीर के त्राल सेक्टर में सुरक्षा बलों ने मोस्ट वांटेड आतंकी जाकिर मूसा को ढेर किया है। मूसा कुख्यात आतंकी संगठन अंसार गजवात उल हिंद का चीफ बताया जाता है। सुरक्षा एजेंसियां आतंकी जाकिर मूसा की लंबे समय से तलाश रही थी।
खबर के मुताबिक़ सुरक्षा बलों ने एक खुफिया सूचना मिलने के बाद सुनियोजित तरीके से इस ऑपरेशन को अंजाम दिया। मूसा समेत दो आतंकियों को जवानों ने चारों तरफ से घेर लिया। इसके बाद दोनों तरफ से कई घंटों तक मुठभेड़ चली। बताया जा रहा है कि सुरक्षा बलों के अफसरों ने मूसा को सरेंडर करने की भी अपील की, लेकिन वो नहीं माना। यही नहीं आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर ग्रेनेड फेंकने शुरू कर दिए। इसके बाद हुई जवाबी कार्रवाई में मूसा और उसका साथी आतंकी भी मारा गया।
राजस्थान में हुई थी सरगर्मी से तलाश
पिछले साल के अंत में मूसा के राजस्थान में घुस आने की ख़ुफ़िया रिपोर्ट्स मिली थी। रिपोर्ट में आशंका जताई गई थी कि मूसा अपने साथियों के साथ भारी मात्रा में असलाह लेकर घुसा है। मूसा और अन्य आतंकियों ने श्रीगंगानगर की सरहदी सीमा में होने के इनपुट्स मिले थे। इसके अलावा हनुमानगढ़ में भी उसके होने की आशंका जताई गई थी। ऐसी खुफिया रिपोर्ट्स आने के बाद राजस्थान की सुरक्षा एजेंसियां सक्रीय हो गईं थी। अलर्ट मोड़ पर आई एजेंसियों ने राजस्थान में कई जगहों पर दबिश भी दी थी। लेकिन मूसा हाथ नहीं लगा था। राजस्थान के साथ ही मूसा और अन्य आतंकियों के पंजाब में प्रवेश लेने के भी इनपुट्स थे।
घाटी में तनाव की आशंका, सुरक्षा अलर्ट
इधर वांटेड आतंकी मूसा के मारे जाने की खबर से घाटी में तनाव फैलने की आशंका जताई गई है। कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिए एहतियातन स्कूल-कॉलेजों को बंद करने के आदेश दिए गए। साथ ही इंटरनेट सेवाओं को भी बाधित रखा गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो