जीका के मरीज हुए पचास

Anil Chauchan

Publish: Oct, 13 2018 09:03:39 PM (IST)

Jaipur, Rajasthan, India

जयपुर .
देश में जयपुर 'जीकाÓ की राजधानी बन गया है। जीका का कहर दिनों दिन बढ़ता ही जा रहा है। हर रोज जीका वायरस के नए मरीज सामने आ रहे हैं। शनिवार को न्यू सांगानेर रोड, हसनपुरा, बैनाड़ रोड क्षेत्र में आठ नए मरीज मिले। इसके साथ ही मरीजों की संख्या 50 हो गई है।

इसकी रोकथाम को लेकर स्वास्थ्य महकमे की ओर से किए गए प्रयास नाकाफी साबित हो रहे हैं। प्रधानमंत्री कार्यालय के निर्देश के बाद दिल्ली से आई टीम भी रोगियों पर लगातर नजर रखे हुए हैं। जिन क्षेत्रों में जीका के मरीज मिल रहे हैं वहां लगातार फोगिंग व स्क्रीनिंग की जा रही है पर इसके बाद भी लोगों में जीका को लेकर भय व्याप्त है।
स्वास्थ्य विभाग की अतिरिक्त मुख्य सचिव वीनू गुप्ता ने भी शनिवर को शास्त्री नगर सहित अन्य क्षेत्रों का दौरा किया और जरूरी दिशा-निर्देश जारी किए। उन्होंने राजपूत हॉस्टल में जाकर प्रबंधन और विद्यार्थियों से बात की। उन्हें समझाया कि प्रशासन हर प्रकार का सहयोग करेगा, छात्र हॉस्टल छोड़कर न जाएं। इस अवसर पर जिला कलेक्टर, पुलिस उपायुक्त सत्येंद्र सिंह, निदेशक जनस्वास्थ्य डॉ.वी.के. माथुर, राजपूत समाज अध्यक्ष गिरिराज सिंह लोटवाड़ा, महासचिव बलबीर सिंह सहित अन्य पदाधिकारी भी रहे मौजूद थे। हॉस्टल के आसपास के सभी क्षेत्रों में सफाई के निर्देश भी दिए। तय किया गया है कि हॉस्टल के छात्रों को फल, चाय व अन्य सुविधाएं छात्रावास में ही उपलब्ध करवाई जाएंगी। वीनू गुप्ता ने हीरा बाग स्थित आइसोलेशन वार्ड में जाकर भर्ती जीका पॉजिटिव मरीजों से कुशल क्षेम पूछी और चिकित्सकों से उनके स्वास्थ्य की जानकारी ले आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned