script

15 लाख हिंदू लड़कियों के अंडरगारमेंट्स का पर्सनल डेटा इस्लामिक देशों को बेचा ! आरोपी गिरफ्तार

locationजयपुरPublished: Jun 05, 2023 08:17:44 am

Submitted by:

Anand Mani Tripathi

Hindu Girl Undergarment Data Leak : राजस्थान स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) ने ऑनलाइन लेडिज अंडर गारमेंट्स सप्लाई करने वाली एक कंपनी का सर्वर हैक कर 15 लाख महिलाओं का डेटा चोरी करने वाले आरोपी संजय सोनी को उदयपुर से गिरफ्तार किया।

Undergarments Size Data of 1.5 Million Hindu Girls Sold To Islamic Countries

 

राजस्थान स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) ने ऑनलाइन लेडिज अंडर गारमेंट्स सप्लाई करने वाली एक कंपनी का सर्वर हैक कर 15 लाख महिलाओं का डेटा चोरी करने वाले आरोपी संजय सोनी को उदयपुर से गिरफ्तार किया। उदयपुर निवासी आरोपी संजय कंपनी प्रतिनिधियों को ब्लैकमेल कर पैसे भी वसूल रहा था। कंपनी के प्रतिनिधि उमेश विजय ने इस संबंध में एसओजी-एटीएस अंतर्गत साइबर थाने में मामला दर्ज करवाया था, जिसमें बताया कि कुछ हैकर्स ने कंपनी से जुड़ी महिलाओं की पर्सनल डिटेल का डेटा जैसे उनके नाम, मोबाइल नंबर, ई-मेल आईडी,, जन्म तिथी और उनके साइज तक चुरा लिए। उदयपुर में बैठा एक हैकर्स कंपनी प्रतिनिधियों को ब्लैकमेल कर पैसे वसूल रहा है। उनकी कंपनी से 92 लाख कस्टमर जुड़े हुए है।

ई-मेल किया तो चला पता
रिपोर्ट में बताया कि 24 अप्रेल को हैकर ने ई-मेल किया और उसमें बताया कि आपकी कंपनी के सर्वर को हैक करके 15 लाख लोगों का डेटा चुरा लिया। इसके बाद 16 मई को कंपनी को हैसटेग कर एक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया कि कंपनी से 15 लाख हिंदू लड़कियों का डेटा लीक हो गया और मुस्लिम लोगों व इस्लामिक देशों में भेजा जा रहा है। हैकर ने 24 मई फिर फिर कंपनी की ई-मेल पर संदेश भेजा और कहा कि आपके सिस्टम की कमजोरी के कारण मैंने हिंदू लड़कियों का डाटा उठा सकते हैं। धमकी देते हुए पैसों की मांग की और करीब 1500 डॉलर तक वसूल चुका था। फिर 25 मई को कंपनी से भेजे गए ई-मेल को भी ट्विट कर दिया। इस बीच इसी ट्विटर धारक ने रेलवे के ग्राहकों के बारे में लिखा कि हिन्दू लड़कियों का डेटा इस्लामिक देशों को भेजा जा रहा है।

यह भी पढ़ें

पेड़ पर लटके मिले देवर-भाभी, पांच दिन पहले हुए थे गायब


रेलवे के इनकार करने पर लिखा
हैकर के ट्वीट पर रेलवे ने कहा कि यह डाटा हमारा नहीं है, तब हैकर ने फिर लिखा कि अगर आप 80 हजार में से एक नंबर बताएं तो मैं उसकी लॉगिंन डिटेल्स वीडियो बनाकर दे देता हूं। हैकर कंपनी के डाटा को हिंदू लड़कियों का बताकर साम्प्रदायिक सौहार्द बिगाडऩे का भी प्रयास किया जा रहा है। कंपनी की बदनामी भी कर रहा है। मामले का अनुसंधान साइबर थाने की निरीक्षक पूनम चौधरी को सौंपा गया। अनुसंधान में सामने आया कि आरोपी खुद के अकाउंट पर राष्ट्रवादी बताकर दिनभर विवादित पोस्ट शेयर कर रहा था। तकनीकी आधार पर टीम ने आरोपी की पहचान की और उसे उदयपुर से गिरफ्तार किया।

यह भी पढ़ें

महाराष्ट्र से खरीदी दुल्हन, सुहागरात के बाद सोना लेकर भाग गई

 

यह किया ट्वीट

ट्रेंडिंग वीडियो