scriptद्वितीय श्रेणी शिक्षक भर्ती परीक्षा दो दिन बाद, प्रवेश—पत्र देखते ही उड़े अभ्यर्थियों के होश, जानें कारण | RPSC 2nd Grade Teacher Admit Card became headache for students | Patrika News

द्वितीय श्रेणी शिक्षक भर्ती परीक्षा दो दिन बाद, प्रवेश—पत्र देखते ही उड़े अभ्यर्थियों के होश, जानें कारण

locationजयपुरPublished: Oct 26, 2018 09:49:32 am

Submitted by:

SAVITA VYAS

प्रदेशभर में 28 अक्टूबर से द्वितीय श्रेणी भर्ती परीक्षा शुरू होने वाली है।

exam

द्वितीय श्रेणी शिक्षक भर्ती परीक्षा दो दिन बाद, प्रवेश—पत्र देखते ही उड़े अभ्यर्थियों के होश, जानें कारण

जयपुर. प्रदेशभर में 28 अक्टूबर से द्वितीय श्रेणी भर्ती परीक्षा शुरू होने वाली है। परीक्षा से दो दिन पहले तक अभ्यर्थियों को सही प्रवेश पत्र नहीं मिल पाए हैं। प्रदेशभर में करीब आठ लाख अभ्यर्थी द्वितीय श्रेणी शिक्षक भर्ती परीक्षा देंगे। परीक्षा 28 अक्टूबर से 2 नवम्बर तक चलेगी। परीक्षा जिला मुख्यालय व तहसील स्तर पर होगी। आरपीएससी ने भर्ती परीक्षा के प्रवेश पत्र 24 अक्टूबर की शाम को अपलोड किए। ज्यादातर अभ्यर्थियों ने 25 अक्टूबर को प्रवेश पत्र आरपीएससी की वेबसाइट से डाउनलोड किए, लेकिन प्रवेश पत्र में बड़ी खामियां मिली।
प्रवेश पत्रों में ज्यादातर गलतियां परीक्षा केंद्र व समय आदि की जानकारी को लेकर सामने आई हैं। कई प्रवेश पत्रों में तो सिर्फ रोल नंबर व जिला ही लिखा हुआ है। ऐसे में अभ्यर्थी दिनभर असमंजस में रहे। कई अभ्यर्थियों ने आरपीएससी में फोन करके प्रवेश पत्रों की गलतियां सही करवाई। अभ्यर्थी संगीता कुमारी ने बताया कि उन्हें ग्रुप ए में ही परीक्षा देनी है, यानी 28 अक्टूबर को पहला पेपर होगा। लेकिन, गुरुवार को जब प्रवेश पत्र डाउनलोड किया तो उसमें परीक्षा केंद्र ही नहीं आया। वहीं राकेश ने बताया कि उनके प्रवेश पत्र में न तो समय का उल्लेख है, न ही परीक्षा केंद्र का।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो