scriptघर में एक साथ निकले कोबरा सांप के 11 बच्चे, उड़े होश, सभी को सुरक्षित जंगल में छोड़ा | 11 cobra snakes found in house at jaisalmer | Patrika News
जैसलमेर

घर में एक साथ निकले कोबरा सांप के 11 बच्चे, उड़े होश, सभी को सुरक्षित जंगल में छोड़ा

जैसलमेर शहर स्थित एक घर से एक साथ कोबरा सांप के 11 बच्चों यानी स्नेकलेट के निकलने से संबंधित परिवारजनों के होश फाख्ता हो गए।

जैसलमेरJul 09, 2024 / 08:36 pm

Kamlesh Sharma

जैसलमेर। जैसलमेर शहर स्थित एक घर से एक साथ कोबरा सांप के 11 बच्चों यानी स्नेकलेट के निकलने से संबंधित परिवारजनों के होश फाख्ता हो गए। स्नेक कैचर प्रेम ने सभी सांपों को एक प्लास्टिक की बाल्टी में जमा करने के बाद उन्हें जंगल ले जाकर सुरक्षित छोड़ दिया। यह वाकया शहर की भूता कॉलोनी स्थित एक घर में पेश आया।
जानकारी के अनुसार स्नेक कैचर को सूचना मिली कि एक घर के बाहर सांप का एक बच्चा बैठा है। उन्होंने वहां जाकर उसे रेस्क्यू किया, जिससे इसके बाद उन्होंने पाइप लाइन में झांक कर देखा तो एक और बच्चा मिला, उसे भी निकाल लिया गया। प्रेम ने जब घर के अंदर से पाइप लाइन को खोदा तो एक साथ सांप के कई बच्चे दिख गए। करीब 6 घंटों की मशक्कत के बाद उन्हें रेस्क्यू किया गया।
यह भी पढ़ें

राजस्थान में यहां मिला उड़ने वाला सांप, जानें इसकी खासियत

इस दौरान घर में रहने वाले लोगों में घबराहट फैल गई। स्नेक कैचर के अनुसार यह सभी कोबरा सांप के परिवार के सदस्य हैं और बच्चे होने के बावजूद खतरनाक होते हैं। उन्होंने बताया कि सभी सांपों को जार में बंद कर जंगल में ले जाकर छोड़ा गया है। उन्होंने बताया कि कोबरा सांप बहुत जहरीला होता है और उसके काटने से जीवन संकट में पड़ सकता है।

Hindi News/ Jaisalmer / घर में एक साथ निकले कोबरा सांप के 11 बच्चे, उड़े होश, सभी को सुरक्षित जंगल में छोड़ा

ट्रेंडिंग वीडियो