scriptपंचायत समिति की 11 दुकानों को करवाया खाली | 11 shops of Panchayat Samiti were vacated | Patrika News
जैसलमेर

पंचायत समिति की 11 दुकानों को करवाया खाली

पंचायत समिति सांकड़ा की ओर से निर्मित दुकानों के किराए की वसूली व उन पर किए गए कब्जों को हटाने को लेकर अभियान चलाया जा रहा है। इसी के अंतर्गत क्षेत्र के गोमट गांव में स्थित पंचायत समिति की 11 दुकानों को खाली करवाया गया है। साथ ही ग्राम पंचायत की चार दुकानों को खाली करवाने के लिए नोटिस भी दिए गए है।

जैसलमेरJun 28, 2024 / 07:54 pm

Deepak Vyas

pokaran
पंचायत समिति सांकड़ा की ओर से निर्मित दुकानों के किराए की वसूली व उन पर किए गए कब्जों को हटाने को लेकर अभियान चलाया जा रहा है। इसी के अंतर्गत क्षेत्र के गोमट गांव में स्थित पंचायत समिति की 11 दुकानों को खाली करवाया गया है। साथ ही ग्राम पंचायत की चार दुकानों को खाली करवाने के लिए नोटिस भी दिए गए है। जानकारी के अनुसार पंचायत समिति सांकड़ा की ओर से निजी आय बढ़ाने के लिए वर्षों पूर्व दुकानों का निर्माण करवाया गया था। जिसके अंतर्गत कस्बे में समिति कार्यालय के बाहर दुकानें निर्मित है। साथ ही क्षेत्र के गोमट गांव में भी दुकानें बनाई गई है। समिति की इन दुकानों का किराया समय पर वसूल नहीं करने के कारण लंबे समय से बकाया चल रहा है। यही नहीं कस्बे में स्थित दुकानों को मूल किराएदारों की ओर से अन्य लोगों को किराए पर दे दिया गया है। ऐसे में किराया वसूली में भी दिक्कत हो रही है। जिसको लेकर गत दिनों पंचायत समिति के विकास अधिकारी नरपतसिंह भाटी की ओर से मूल आवंटियों को अपना जीवित प्रमाण पत्र पेश करने के लिए पत्र लिखा गया। पत्र जमा करवाने के बाद किराया वसूली अथवा दुकानें खाली करवाने को लेकर कार्रवाई की जाएगी।

11 दुकानों को करवाया खाली, करवा रहे रंग रोगन

विकास अधिकारी भाटी ने बताया कि गोमट गांव में बीकानेर-जैसलमेर राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 11 के किनारे 11 दुकानों का निर्माण करवाया गया है। इन दुकानों पर लंबे समय से ग्रामीणों का कब्जा चला आ रहा था। गत दिनों नोटिस जारी कर इन सभी दुकानों को दुकानों को खाली करवाया गया है। सभी दुकानों के खाली होने के बाद पंचायत समिति की ओर से दुकानों की मरम्मत व रंग रोगन करवाया जा रहा है। आगामी भादवा मेले को देखते हुए इन दुकानों को नए सिरे से किराए पर दिया जाएगा।
ग्राम पंचायत ने भी दिए नोटिस गोमट गांव में ग्राम पंचायत की ओर से भी चार दुकानों का निर्माण करवाया गया है। विकास अधिकारी भाटी के निर्देश पर ग्राम पंचायत की सरपंच की ओर से इन दुकानों के आवंटियों को नोटिस जारी किए गए है। सरपंच जुबेदा ने जारी नोटिस में बताया कि जून 2018 में तीन वर्ष के लिए दुकानों को किराए पर दिया गया था। जिसकी अवधि 2021 में पूर्ण हो चुकी है, लेकिन अभी तक दुकानें खाली नहीं की गई है। उन्होंने दुकान संचालकों को तीन दिन में दुकानें खाली कर ग्राम पंचायत को सूचित करने के निर्देश दिए है। सरपंच ने बताया कि दुकानों को खाली करवाने के बाद मरम्मत व रोगन करवाया जाएगा। इसके बाद नए सिरे से किराए पर दी जाएगी।

Hindi News/ Jaisalmer / पंचायत समिति की 11 दुकानों को करवाया खाली

ट्रेंडिंग वीडियो