scriptस्वायत्त शासन विभाग के आदेश के बाद नगरपरिषद जैसलमेर की 14 समितियों का गठन | 14 Committees of Municipal Council Jaisalmer formed after order of Aut | Patrika News

स्वायत्त शासन विभाग के आदेश के बाद नगरपरिषद जैसलमेर की 14 समितियों का गठन

locationजैसलमेरPublished: Jul 09, 2020 10:16:16 pm

Submitted by:

Deepak Vyas

– स्वायत्त शासन विभाग ने जारी किया आदेश

स्वायत्त शासन विभाग के आदेश के बाद नगरपरिषद जैसलमेर की 14 समितियों का गठन

स्वायत्त शासन विभाग के आदेश के बाद नगरपरिषद जैसलमेर की 14 समितियों का गठन

जैसलमेर. स्वायत्त शासन विभाग जयपुर की ओर से जैसलमेर नगरपरिषद की 14 समितियों का गठन किया गया है। प्रत्येक समिति में एक सदस्य को अध्यक्ष और आठ को बतौर सदस्य शामिल किया गया है। गौरतलब है कि नगरपरिषद बोर्ड गठन के तीन माह बाद समितियों का गठन राज्य सरकार के स्तर पर किया जाता है।
यह बनी समितियां
जारी आदेश के अनुसार कार्यपालिका समिति-प्रशासनिक समिति का अध्यक्ष सभापति हरिवल्लभ कल्ला को बनाया गया है। इसी तरह से वित्त समिति में मृणालिनी जोशी, स्वास्थ्य एवं सफाई समिति में उपसभापति खींवसिंह अध्यक्ष, भवन अनुज्ञा एवं संक्रमण समिति में प्रेम कंवर अध्यक्ष, कच्ची बस्ती सुधार समिति में देवीसिंह अध्यक्ष, नियम व उपविधि समिति में सोढ़ी खातून अध्यक्ष, अपराधों का शमन व समझौता समिति में उपदेश कुमार अध्यक्ष, वाहन समिति में नेहा व्यास अध्यक्ष, सार्वजनिक मार्गों, स्थानों में रोशनी समिति में रूखी देवी अध्यक्ष, महिला और बाल विकास गरीबी उन्मूलन, सार्वजनिक वितरण प्रणाली और जरूरतमंद व्यक्तियों को भोजन व्यवस्था समिति में ममता अध्यक्ष, राष्ट्रीय पर्व एवं सौन्दर्य समिति में सिकंदर खान अध्यक्ष, जन स्वास्थ्य एवं जल समिति में फिरदोश को अध्यक्ष बनाया गया है। अतिक्रमण समिति का अध्यक्ष प्रवीण कुमार तथा विकास समिति का अध्यक्ष लीलाधर को बनाया गया है।
अब तेजी से होगा काम
समितियों के गठन के बारे में जानकारी देते हुए सभापति हरिवल्लभ कल्ला ने बताया कि इससे नगरपरिषद के कामकाज में तेजी आएगी और आम शहरवासियों के कार्य तत्परता से करवाए जा सकेंगे। कल्ला ने बताया कि समितियों का गठन होने से नगरपरिषद के कामकाज में बोर्ड सदस्यों की सहभागिता बढ़ेगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो