script

महज 20 रुपए आएगी लागत, भामाशाह नि:शुल्क भोजन कराने आगे आएं

locationजैसलमेरPublished: May 05, 2021 10:33:15 pm

Submitted by:

Deepak Vyas

-जिला कलक्टर ने ली भामाशाहों के साथ बैठक

जैसलमेर. जिला कलक्टर आशीष मोदी ने कहा कि जिले में भी कोरोना संक्रमण दिनो-दिन बढ़ रहा है और पॉजिटिव मरीज भी काफी संख्या में आ रहे है। उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन द्वारा कोरोना पॉजिटिव एवं संभावित मरीजों के उपचार का पुख्ता प्रबंध किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण के पॉजिटिव मरीज या परिवार जो स्वयं भोजन बनाने में सक्षम नहीं है, ऐसे परिवारों को नि:शुल्क भोजन के पैकेट उपलब्ध कराने की जरूरत है। यहां भामाशाहों के साथ बैठक में उन्होंने कहा कि इन्दिरा रसोई योजना के माध्यम से एक व्यक्ति के भोजन के लिए 20 रुपए की लागत आती है। उन्होंने भामाशाहों से आहवान किया कि वे ऐसी स्थिति में सहयोग के लिए आगे आवें एवं ऐसे जरूरतमंद लोगों एवं परिवारों को भोजन के पैकेट उपलब्ध कराने में आर्थिक सहयोग प्रदान करें।
होम डिलीवरी पर रखें विशेष फोकस
जिला कलक्टर ने इस दौरान जो भामाशाह व्यावसायिक संगठनों से जुड़े थे उनसे भी आहवान किया कि वे इस महामारी के दौर में संक्रमण प्रसार को रोकने के लिए होम डिलीवरी को ज्यादा से ज्यादा कराएं, ताकि दुकानों पर ग्राहकों की संख्या कम से कम रहे।
नगरपरिषद सभापति हरिवल्लभ कल्ला ने कहा कि यह बहुत पुनीत कार्य है एवं भामाशाह इसमें बढ़.चढ़कर सहयोग करें। उन्होंने भामाशाहों से कहा कि वे कोरोना संक्रमण के संबंध में राज्य सरकार द्वारा जो गाइडलाइन जारी की गई है उसकी भी कड़ाई से पालना करें एवं लोगों को भी इसके लिए प्रेरित करें। समाजसेवी हरीश धनदे ने भी इस मौके पर होम आईसोलेट कोरोना मरीज, जिनको वास्तव में भोजन उपलब्ध कराने की आवश्यकता है, उन्हें नि:शुल्क भोजन उपलब्ध कराने की आवश्यकता जताई। इसके साथ ही रोटेरी क्लब के माध्यम से उनके स्तर पर ऑक्सीमीटर, पल्स ऑक्सीमीटर, ऑक्सीजन फ्लो मीटर भी उपलब्ध कराने का सुझाव दिया।
ये थे उपस्थित
बैठक में महेश कुमार व्यास, मीठालाल मोहता, विजय कुमार, अर्जुनदास चाण्डक, भगवानदास भूतड़ा सहित अन्य भामाशाह व आयुक्त नगर परिषद शशिकान्त शर्मा उपस्थित थे। सभी भामाशाहों ने जिला प्रशासन को विश्वास दिलाया कि वे ऐसे पुनीत कार्य में सदैव सहयोग के लिए तैयार है।

ट्रेंडिंग वीडियो