scriptनाचते-झूमते 200 गुजराती श्रद्धालुओं का जत्था पहुंचा रामदेवरा | 200 Gujarati people reached in Ramdevra | Patrika News

नाचते-झूमते 200 गुजराती श्रद्धालुओं का जत्था पहुंचा रामदेवरा

locationजैसलमेरPublished: Dec 07, 2019 08:51:14 pm

Submitted by:

Deepak Vyas

रामदेवरा. गुजरात के नाडियाड से आए श्रद्धालुओं ने बाबा रामदेव की समाधि के दर्शन कर पूजा-अर्चना की। गुजरात के नाडियाड से लालाराम के नेतृत्व में 200 श्रद्धालुओं का एक जत्था शनिवार को रामदेवरा पहुंचा। नाचते, गाते श्रद्धालुओं का जोश व उत्साह चरम पर नजर आ रहा था। श्रद्धालुओं ने एक दूसरे पर गुलाल डालकर होली खेली तथा बाबा के जयकारे लगाते हुए मंदिर पहुंचे।

jaisalmer

200 Gujarati people reached in Ramdevra,200 Gujarati people reached in Ramdevra,200 Gujarati people reached in Ramdevra,200 Gujarati people reached in Ramdevra,200 Gujarati people reached in Ramdevra


रामदेवरा. गुजरात के नाडियाड से आए श्रद्धालुओं ने बाबा रामदेव की समाधि के दर्शन कर पूजा-अर्चना की। गुजरात के नाडियाड से लालाराम के नेतृत्व में 200 श्रद्धालुओं का एक जत्था शनिवार को रामदेवरा पहुंचा। नाचते, गाते श्रद्धालुओं का जोश व उत्साह चरम पर नजर आ रहा था। श्रद्धालुओं ने एक दूसरे पर गुलाल डालकर होली खेली तथा बाबा के जयकारे लगाते हुए मंदिर पहुंचे। यहां उन्होंने कतारबद्ध होकर बाबा रामदेव की समाधि के दर्शन किए तथा प्रसाद चढ़ाकर अमन, चैन व खुशहाली के लिए प्रार्थना की। रामदेवरा गांव की सीमा से लालाराम घुटनों के बल हो गया तथा दोनों हाथों में ज्योत रख दी। करीब दो किमी का सफर चार-पांच घंटे में तय कर वह बाबा रामदेव मंदिर पहुंचा। इस दौरान अन्य श्रद्धालुओं के लिए वह आकर्षण का केन्द्र बना रहा।
10 हजार श्रद्धालुओं के साथ आज आएंगे धनगिरी बापू
रामदेवरा. गुजरात से छठी बार यात्रा कर संत धनगिरी बापू के नेतृत्व में 10 हजार श्रद्धालु रविवार को रामदेवरा पहुंचेंगे, जिसको लेकर सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई है। गौरतलब है कि गुजरात के प्रसिद्ध संत धनगिरी बापू प्रतिवर्ष हजारों श्रद्धालुओं के साथ रामदेवरा आते है। उनके नेतृत्व में इस बार 10 हजार श्रद्धालु रामदेवरा आ रहे है, जिनके लिए एक दर्जन से अधिक धर्मशालाएं बुक कर दी गई है। रावणा राजपूत धर्मशाला के पास विशाल शामियाना लगाया गया है। यहां संत वाणी, भजन संध्या, जागरण का आयोजन किया जाएगा। गत एक सप्ताह से 100 से अधिक कार्यकर्ता तैयारियों को अंतिम रूप दे रहे है।

ट्रेंडिंग वीडियो