script3 candidates filled the papers for the by-election in Ward 2 | वार्ड 2 में उपचुनाव के लिए 3 प्रत्याशियों ने परचे भरे | Patrika News

वार्ड 2 में उपचुनाव के लिए 3 प्रत्याशियों ने परचे भरे

locationजैसलमेरPublished: Nov 14, 2022 07:26:40 pm

Submitted by:

Deepak Vyas

- कांग्रेस ने सुमन कंवर और भाजपा ने चंद्र कंवर को बनाया प्रत्याशी

वार्ड 2 में उपचुनाव के लिए 3 प्रत्याशियों ने परचे भरे
वार्ड 2 में उपचुनाव के लिए 3 प्रत्याशियों ने परचे भरे
जैसलमेर. जैसलमेर नगरपरिषद के वार्ड संख्या 2 के उपचुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने के अंतिम दिन सोमवार को कुल 3 प्रत्याशियों ने 6 परचे रिटर्निंग अधिकारी को पेश किए। रिटर्निंग अधिकारी जगदीश आशिया ने बताया कि वार्ड संख्या 2 के उप चुनाव के लिए चन्द्रकंवर ने भाजपा व निर्दलीय, रसाल कंवर ने भाजपा व निर्दलीय तथा सुमन कंवर ने कांग्रेस व निर्दलीय के रूप में एक-एक नाम नामांकन प्रस्तुत किए हैं। मंगलवार को प्रात: 10.30 बजे से नामांकन पत्रों की संवीक्षा की जाएगी। 17 नवम्बर को अपराह्न 3 बजे तक अभ्यर्थिता वापिस लेने की अंतिम तिथि निर्धारित है। इसके अगले दिन शुक्रवार को उपचुनाव के लिए चुनाव चिन्हें का आवंटन किया जायेगा। गौरतलब है कि आगामी 25 नवम्बर को प्रात: 8 से सायं 5 बजे तक मतदान होगा। 27 नवम्बर को प्रात: 9 बजे से मतगणना की जाएगी। मतदान इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन के माध्यम से सम्पन्न करवाए जाएंगे।
दोनों पार्टियों ने प्रत्याशी घोषित किए
45 सदस्यीय नगरपरिषद में सामान्य महिला के लिए आरक्षित वार्ड सं. 2 में उपचुनाव के लिए सत्ताधारी कांग्रेस ने सुमन कंवर और भाजपा ने चंद्र कंवर को प्रत्याशी बनाया है। गौरतलब है कि इस वार्ड में गत आम चुनाव के समय भाजपा की राज कंवर विजयी रही थी। उनका चयन गत अर्से सरकारी शिक्षिका के तौर पर हो जाने के बाद उन्होंने पार्षद पद से इस्तीफा दे दिया था। जिसके बाद उपचुनाव करवाए जा रहे हैं। इस चुनाव में पूर्व पार्षद राज कंवर की भाभी सुमन कंवर इस बार कांग्रेस से प्रत्याशी बनी हैं। बताया जाता है कि सुमन कंवर के लिए उनके पति रिड़मलसिंह व अन्य ने भाजपा से टिकट मांगा था लेकिन विफल रहने पर उन्होंने कांग्रेस का दामन थामा। भाजपा व कांग्रेस प्रत्याशियों के नामांकन पत्र दाखिल करने के लिए कलेक्ट्रेट पहुंचने पर उनके साथ अनेक लोग वहां पहुंचे।
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.