scriptपंजाब के श्रमिकों को लेने के लिए पहुंची रोडवेज की 37 बसें | 37 buses of roadways arrived to pick up workers of Punjab | Patrika News

पंजाब के श्रमिकों को लेने के लिए पहुंची रोडवेज की 37 बसें

locationजैसलमेरPublished: Apr 27, 2020 08:18:51 pm

Submitted by:

Deepak Vyas

-भामाशाहों की सहायता से की भोजन की व्यवस्था

पंजाब के श्रमिकों को लेने के लिए पहुंची रोडवेज की 37 बसें

पंजाब के श्रमिकों को लेने के लिए पहुंची रोडवेज की 37 बसें

मोहनगढ़(जैसलमेर). नहरी क्षेत्र में आए सरकारी व गैर सरकारी विद्यालयों में बनाए गए आश्रय स्थलों में निवास कर रहे प्रवासी श्रमिकों को अपने-अपने राज्य में भेजने के लिए कवायद शुरू कर दी गई है। प्रदेश सरकार की ओर से सभी जिलों के श्रमिकों को वापिस भेजने के बाद अब पंजाब व मध्यप्रदेश की सरकारों की ओर से अपने श्रमिकों को वापिस ले जाने के लिए बसों को भेजा जा रहा है। इसी को लेकर सोमवार को पंजाब रोडवेज की 37 बसें मोहनगढ़ पहुंची, जिन्हें सेनेटाईज करने के बाद नहरी क्षेत्र में श्रमिकों को लेने के लिए भेजा गया। इन बसों के साथ पंजाब रोड़वेज के पदाधिकारी, पुलिस प्रशासन के पदाधिकारी व कर्मचारी भी मोहनगढ़ पहुंचे। इन सभी के लिए भामाशाहों की ओर से ग्राम पंचायत भवन में दोपहर के समय भोजन की व्यवस्था की गई। बसों में श्रमिकों बिठा कर रवाना करने में उपनिवेशन उपायुक्त देवाराम सुथार, नाचना वृत्ताधिकारी हुकमाराम विश्नोई, मोहनगढ़ उपनिवेशन तहसीलदार भैराराम, मोहनगढ़ थानाधिकारी माणकराम विश्नोई के अलावा पटवारियों की ओर से सहयोग किया जा रहा है। शाम पांच बजे तक दस बसों में श्रमिकों भर पंजाब के लिए रवाना किया गया।
शिक्षकों ने निभाई जिम्मेदारी
मोहनगढ़ क्षेत्र में श्रमिकों के लिए विद्यालयों में आश्रय स्थल बनाए गए है। इन आश्रय स्थलों में निवास कर रहे सभी श्रमिकों की सेवा शिक्षकों की ओर से की जा रही है। तीन तीन पारी में शिक्षकों की ओर से सेवाएं दी रही है, जिसमें महिला अध्यापकों की सेवाएं सुबह छ: बजे से रात्रि आठ बजे तक ली जा रही है। पुरूष अध्यापकों की सेवाएं रात्रि में ली जा रही है। पीइइओ कमला चैधरी के निर्देश पर हर रोज श्रमिकों की सूची बनाकर उपलब्ध करवाई जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो