scriptजैसलमेर जिले में 4929 को होम आइसोलेशन में रखा | 4929 placed in home isolation in Jaisalmer district | Patrika News

जैसलमेर जिले में 4929 को होम आइसोलेशन में रखा

locationजैसलमेरPublished: Apr 01, 2020 08:05:48 pm

Submitted by:

Deepak Vyas

– कुल 45 संदिग्धों में लिए गए अब तक सैम्पल- लॉकडाउन की स्थितियां नियंत्रण में

जैसलमेर जिले में 4929 को होम आइसोलेशन में रखा

जैसलमेर जिले में 4929 को होम आइसोलेशन में रखा

जैसलमेर. सीमावर्ती जैसलमेर जिले में कोरोना वायरस को लेकर अब तक राहत की बात यह आई है कि ४५ संदिग्धों के लिए गए नमूनों में से ३५ की रिपोर्ट नेगेटिव आई है और १० की जांच रिपोर्ट जोधपुर से मिलना शेष है। जिले में पिछले दिनों के दौरान बाहरी राज्यों व शहरों से आए ४९२९ व्यक्तियों को उनके घरों में ही आइसोलेशन में रखा गया है। उन सबकी स्क्रीनिंग करवाई जा चुकी है। बुधवार को ऐसे ६६२ व्यक्तियों की स्क्रीनिंग भी करवाई गई। कोरोना के संबंध में प्रशासनिक स्तर पर की गई कवायद के तहत जिले की लगभग समूची आबादी ६.७८ लाख लोगों का सर्वे हो चुका है। इनमें ९८८२ की विस्तृत स्क्रीनिंग करवाई गई है। जिले में सभी सीमा चैक पोस्ट्स सील होने से किसी तरह का आवागमन नहीं हो पा रहा।
सूना-सूना मंजर
लॉकडाउन के चलते बुधवार को भी जैसलमेर मुख्यालय पर सड़कें, बाजार, गली-मोहल्ले पूरी तरह से सूने ही नजर आए। जगह-जगह पुलिस जाब्ता तैनात किया गया है। मुख्य चौराहों पर आवाजाही करने वाले लोगों से पुलिसकर्मियों ने आवश्यक पूछताछ भी की। जो गैरजरूरी घूमते पाए गए उन्हें घरों के लिए लौटने को कहा गया। बाजारों में अत्यावश्यक श्रेणी की दुकानों के खुलने से जरूर थोड़ी चहल-पहल दिखाई दे रही है। वैसे जैसलमेर सहकारी उपभोक्ता होलसेल भंडार की ओर से वैन के माध्यम से शहर में आवश्यक किराणा आदि खाद्य वस्तुएं लोगों को उनके आवास स्थलों तक पहुंचाने की कोशिश की जा रही है। ऐसे ही कई दुकानदार भी होम डिलेवरी कर रहे हैं।
कलक्टर ने कहा, स्थितियां नियंत्रण में
जैसलमेर में आगामी दिनों में सख्ती बढ़ाने आदि के संबंध में उड़ रही अफवाहों के बीच जिला कलक्टर नमित मेहता ने बताया कि जिले में लॉकडाउन की स्थितियां एकदम नियंत्रण में हैं। ऐसे में किसी और तरह की व्यवस्था करने की कोई जरूरत ही नहीं है। उन्होंने बताया कि जिले में अब तक एक भी कोरोना पॉजिटिव केस सामने नहीं आया है।

ट्रेंडिंग वीडियो