script51.38 percent voting in the by-election | उपचुनाव में 51.38 प्रतिशत मतदान | Patrika News

उपचुनाव में 51.38 प्रतिशत मतदान

उपचुनाव में 51.38 प्रतिशत मतदान

जैसलमेर

Updated: December 22, 2021 09:16:11 am

पोकरण. पंचायत समिति सांकड़ा के वार्ड संख्या चार के लिए हुए उपचुनाव में मंगलवार को ग्राम पंचायत नेड़ान व माधोपुरा में मतदान किया गया। इस दौरान पांच हजार 403 मतदाताओं में से दो हजार 776 जनों ने अपने मताधिकार का उपयोग किया। उपखंड अधिकारी व निर्वाचन अधिकारी राजेशकुमार विश्रोई ने बताया कि पंचायत समिति सांकड़ा के वार्ड संख्या चार के सदस्य पद के लिए उपचुनाव का कार्यक्रम पूर्व में घोषित किया गया था। नामांकन प्रक्रिया के बाद कांग्रेस से बाकला व भाजपा से सोहनकंवर चुनाव मैदान में रहे। मंगलवार को उपचुनाव के अंतर्गत मतदान प्रक्रिया संपन्न हुई। उन्होंने बताया कि ग्राम पंचायत माधोपुरा में कुल दो हजार 481 मतदाताओं में से एक हजार 502 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का उपयोग किया तथा 60.54 प्रतिशत मतदान रहा। इसी प्रकार ग्राम पंचायत नेड़ान में दो हजार 922 मतदाताओं में से एक हजार 274 मतदाताओं ने मतदान किया तथा 43.60 प्रतिशत मतदान हुआ। उन्होंने बताया कि कुल पांच हजार 403 मतदाताओं में से दो हजार 776 जनों ने मतदान किया तथा 51.38 प्रतिशत मतदान हुआ। मतगणना 23 दिसंबर को जैसलमेर स्थित एसबीके राजकीय महाविद्यालय में की जाएगी।
तहसीलदार ने किया निरीक्षण
उपचुनाव के अंतर्गत मंगलवार को हुए मतदान के दौरान तहसीलदार बंटी राजपूत ने मतदान केन्द्रों का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने उपचुनाव के लिए बनाए गए सात मतदान केन्द्रों का निरीक्षण किया तथा यहां शांतिपूर्ण चुनाव प्रक्रिया की जांच की। इस दौरान सांकड़ा थानाधिकारी आदेशकुमार यादव के निर्देशन में सभी मतदान केन्द्रों पर पुलिस बल तैनात किया गया और उन्होंने भी मतदान केन्द्रों का जायजा लेकर कानून एवं शांति व्यवस्था की जांच की।
उपचुनाव में 51.38 प्रतिशत मतदान
उपचुनाव में 51.38 प्रतिशत मतदान

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Corona Cases In India: देश में 24 घंटे में कोरोना के 2.68 लाख से ज्यादा केस आए सामने, जानिए क्या है मौत का आंकड़ाJob Reservation: हरियाणा के युवाओं को निजी क्षेत्र की नौकरियों में 75 फीसदी आरक्षण आज से लागूUP Election: चार दिन में बदल गया यूपी का चुनावी समीकरण, वर्षों बाद 'मंडल' बनाम 'कमंडल'अलवर दुष्कर्म मामलाः प्रियंका गांधी ने की पीड़िता के पिता से बात, हर संभव मदद का भरोसाArmy Day 2022: क्‍यों मनाया जाता है सेना दिवस, जानिए महत्व और इतिहास से जुड़े रोचक तथ्यभीम आर्मी प्रमुख चन्द्र शेखर ने अखिलेश यादव पर बोला हमला, मुलाकात के बाद आजाद निराशछत्तीसगढ़ में तेजी से बढ़ रहे कोरोना से मौत के आंकड़े, 24 घंटे में 5 मरीजों की मौत, 6153 नए संक्रमित मिले, सबसे ज्यादा पॉजिटिविटी रेट दुर्ग मेंयूपी विधानसभा चुनाव 2022 पहले चरण का नामांकन शुरू कैराना से खुला खाता, भाजपा के लिए सीटें बचाना है चुनौती
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.