एसबीके कॉलेज में 63.98 प्रतिशत मतदान, मतगणना जारी

एसबीके कॉलेज में 63.98 प्रतिशत मतदान, मतगणना जारी

Deepak Vyas | Publish: Sep, 11 2018 12:25:43 PM (IST) Jaisalmer, Rajasthan, India

-पुलिस के कड़े बंदोबस्त में शांतिपूर्वक हुआ मतदान
-फर्जीवाड़ा करने की कोशिश रही नाकाम

जैसलमेर. जैसलमेर स्थित राजकीय एसबीके महाविद्यालय छात्रसंघ चुनाव के लिए सोमवार को मतदान शांतिपूर्वक संपन्न हो गया। मतगणना अभी जारी है । यहां 1477 विद्यार्थियों वाले महाविद्यालय में 945 ने मतदान किया। इस तरह से मतदान प्रतिशत 63.98 प्रतिशत रहा। हालांकि 350 से ज्यादा विद्यार्थियों ने मतदान के लिए अनिवार्य परिचय पत्र ही नहीं लिए। मतदान के दिन किसी को परिचय पत्र जारी नहीं किए गए। कुछ युवा अन्य विद्यार्थियों के परिचय पत्र लेकर वोट देने पहुंचे, लेकिन उन्हें मुख्य द्वार पर ही पुलिस ने पहचान लिया और कोतवाली ले जाया गया। यहां से उन्हें चुनाव संपन्न होने के बाद छोड़ दिया गया। चुनाव प्रक्रिया के दौरान बाड़मेर मार्ग स्थित महाविद्यालय के आसपास पुलिस का कड़ा बंदोबस्त रहा, जिससे किसी तरह की अप्रिय वारदात घटित नहीं हो सकी। मतगणना अभी जारी है ।
सुबह से शुरू हुई सरगर्मी
छात्रसंघ चुनाव के लिए जोर-आजमाइश का दौर सोमवार सुबह 7 बजे से ही शुरू हो गया। मतदान 8 बजे से करवाया गया। सभी प्रत्याशियों ने सुबह-सुबह अपने पक्ष के मतदाताओं को लाकर उनके वोट डलवाने पर खास जोर दिया। सुबह 11 बजे के बाद छात्र नेता एक-एक वोटर को याद कर उन्हें महाविद्यालय तक लाने में जुटे नजर आए। इस दौरान वाहनों की रेलमपेल विधानसभा चुनाव की याद दिला रही थी। छात्राओं के अलावा छात्राओं का जोश भी देखने लायक था। पुलिस प्रशासन ने एबीवीपी और एनएसयूआई समर्थकों को बाड़मेर मार्ग के दोनों छोर पर अलग-अलग खड़ा करवाया। महाविद्यालय के सामने वाले मार्ग पर छात्र मतदाताओं के अलावा अन्य किसी को जाने की अनुमति नहीं दी गई। वाहनों की आवाजाही को पूरी तरह से बंद रखा गया। मतदान दोपहर 1 बजे तक चला। इसके बाद मतपेटियों को सीलबंद कर महाविद्यालय में हिफाजत से रखवाया गया है, जहां मंगलवार को सुबह 11 बजे से उनकी गणना करवाई जाएगी।
सुरक्षा के कड़े प्रबंध
छात्र राजनीति के इस मंच पर किसी तरह के टकराव आदि को टालने के लिए पुलिस ने सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए हुए थे। उप अधीक्षक रतनलाल शर्मा और शहर कोतवाल देरावरसिंह तथा महिला थानाधिकारी नरेंद्र पंवार की अगुवाई में पुरुष व महिला पुलिसकर्मी बड़ी तादाद में तैनात थे। महाविद्यालय के भीतर उपखंड अधिकारी विकास राजपुरोहित, तहसीलदार विरेंद्रसिंह, सांख्यिकी अधिकारी डॉ. बीएल मीना मौजूद रहे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned