scriptमोहनगढ़ में 71 रेंडम सेम्पल लिए गए, सभी आए नेगेटिव, ग्रामीणों ने ली राहत की सांस | 71 random samples were taken in Mohangarh, all came negative | Patrika News

मोहनगढ़ में 71 रेंडम सेम्पल लिए गए, सभी आए नेगेटिव, ग्रामीणों ने ली राहत की सांस

locationजैसलमेरPublished: May 23, 2020 08:41:18 pm

Submitted by:

Deepak Vyas

नहरी कस्बे मोहनगढ़ में दो प्रवासियों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद प्रशासन के निर्देश पर लिए गए 71 रेंडम सेम्पल नेगेटिव आने से ग्रामीणों ने राहत की सांस ली है।

मोहनगढ़ में  71 रेंडम सेम्पल लिए गए, सभी आए नेगेटिव, ग्रामीणों ने ली राहत की सांस

मोहनगढ़ में 71 रेंडम सेम्पल लिए गए, सभी आए नेगेटिव, ग्रामीणों ने ली राहत की सांस

जैसलमेर/मोहनगढ़. नहरी कस्बे मोहनगढ़ में दो प्रवासियों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद प्रशासन के निर्देश पर लिए गए 71 रेंडम सेम्पल नेगेटिव आने से ग्रामीणों ने राहत की सांस ली है। दो के पॉजिटिव आने के बाद मोहनगढ़ में कफ्र्यू लागू है। गौरतलब है कि कस्बे में गत सोमवार को दो प्रवासियों के सेम्पल पॉजिटिव आए थे। जिसके बाद प्रशासन काफी सक्रिय नजर आया। दोनों पॉजिटिव मरीजों की ट्रेवल हिस्ट्री निकाली गई। उनके संपर्क में आने वाले सभी ग्रामीणों के रेंडम सेंपल गत 20 मई को लिए गए थे। इसके तहत मोहनगढ़, हमीरा, रिदवा के 71 व्यक्तियों के सेम्पल लिए गए। सभी की रिपोर्ट नेगेटिव आने से ग्रामीणों ने फिलहाल राहत की सांस ली है। वैसे अभी भी ग्रामीणों में कोरोना का भय भी बना हुआ है। कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आने वाले सभी ग्रामीणों को होम क्वॉरंटीन किया गया है। वहीं चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग द्वारा चिकित्सा कर्मियों व महिला एवं बाल विकास विभाग के कर्मचारियों से कस्बे में घर घर स्क्रीनिंग भी करवाई जा रही है।
किराणा व सब्जी की घर-घर सप्लाई
कस्बे में कोरोना पॉजिटिव के मिलने के बाद से ही हॉट स्पॉट एरिया घोषित कर दिया गया था। कस्बे में कफ्र्यू लगा दिया गया था। कस्बे के बाजार व मुख्य मार्गों पर पुलिस के जवानों को तैनात किया गया है। यहां से आने वाले वाहनों को रोका जा रहा है। बाहर से आने वाले वाहनों को कस्बे में प्रवेश नहीं दिया जा रहा है। वहीं कस्बे से बाहर भी वाहनों को नहीं जाने दिया जा रहा है। आवश्यक कार्य व स्वीकृति प्राप्त वाहनों को ही आने जाने की सुविधा दी जा रही है। मंगलवार से ही कफ्र्यू के लगने से बाजार पूरी तरह से बंद है। सिर्फ मेडिकल स्टोर खुले हैं। लगातार बाजार के बंद रहने से ग्रामीणों को खाने पीने की सामग्री, सब्जी, दूध आदि उपलब्ध नहीं हो पा रहा था। उपखंड अधिकारी द्वारा विक्रेताओं को अनुमति पत्र जारी किए जाने के बाद से कस्बे में घर-घर किराणा सामान, सब्जी व दूध की सप्लाई होने लगी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो