script90.94 प्रतिशत ने दी प्री डीएलएड परीक्षा, परीक्षार्थियों के चेहरों पर नजर आया उत्साह | 90.94 percent appeared in Pre D.El.Ed exam, enthusiasm was visible on the faces of the candidates | Patrika News
जैसलमेर

90.94 प्रतिशत ने दी प्री डीएलएड परीक्षा, परीक्षार्थियों के चेहरों पर नजर आया उत्साह

शिक्षक बनने की पहली सीढ़ी के रूप में प्री डीएलएड की परीक्षा सीमांत जैसलमेर जिले में रविवार को शांतिपूर्वक संपन्न हो गई। जिले के जैसलमेर मुख्यालय सहित पोकरण व रामदेवरा में 33 परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा संपन्न हुई।

जैसलमेरJun 30, 2024 / 08:07 pm

Deepak Vyas

jsm news
शिक्षक बनने की पहली सीढ़ी के रूप में प्री डीएलएड की परीक्षा सीमांत जैसलमेर जिले में रविवार को शांतिपूर्वक संपन्न हो गई। जिले के जैसलमेर मुख्यालय सहित पोकरण व रामदेवरा में 33 परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा संपन्न हुई। दोपहर 12.30 से अपराह्न पश्चात 3.30 बजे तक संपन्न हुई परीक्षा में उत्साह के साथ परीक्षार्थी जुटे। परीक्षा के लिए जिला समन्वयक डॉ. ममता शर्मा ने बताया कि जिले में कुल 8867 परीक्षार्थी पंजीकृत थे। उनमें से 8064 ने यह परीक्षा दी और 803 गैरहाजिर रहे। उन्होंने बताया कि परीक्षा पूरी तरह से शांतिपूर्वक संपन्न हो गई। जैसलमेर में परीक्षा के लिए 23, पोकरण में 8 और रामदेवरा में 2 केंद्रों की स्थापना की गई थी। परीक्षा देने पहुंचे परीक्षार्थियों में महिलाओं व युवतियों की अच्छी खासी तादाद शामिल रही। परीक्षा केंद्रों से बाहर निकलने पर परीक्षार्थियों के चेहरों पर अलग-अलग भाव नजर आए। कइयों के चेहरे खिले हुए थे तो कुछ आपस में प्रश्रपत्र के सवालों पर आपस में जूझते दिखे। इस बार की परीक्षा में जैसलमेर के कई अभ्यर्थियों का केंद्र पोकरण व रामदेवरा किया गया था वहीं पोकरण क्षेत्र के कई अभ्यर्थी परीक्षा देने जैसलमेर पहुंचे। ऐसे अभ्यर्थियों को परेशानियां भी पेश आई। परीक्षा केंद्रों में प्रवेश देने से पहले सभी अभ्यर्थियों की पुख्ता ढंग से तलाशी ली गई और निर्धारित निर्देशों की पालना करते हुए उन्हें केंद्रों में प्रवेश दिया गया।

Hindi News/ Jaisalmer / 90.94 प्रतिशत ने दी प्री डीएलएड परीक्षा, परीक्षार्थियों के चेहरों पर नजर आया उत्साह

ट्रेंडिंग वीडियो