scriptछत पर सो रहे युवक के साथ हुआ कुछ ऐसा, देखकर उड़ गए घरवालों के होश | A man bitten by cobra snake while sleeping | Patrika News

छत पर सो रहे युवक के साथ हुआ कुछ ऐसा, देखकर उड़ गए घरवालों के होश

locationजैसलमेरPublished: Sep 11, 2018 05:23:45 pm

Submitted by:

Jyoti Patel

https://www.patrika.com/state-news/

jaislmer news

छत पर सो रहे युवक के साथ हुआ कुछ ऐसा, देखकर उड़ गए घरवालों के होश

मोहनगढ़/जैसलमेर. जिले के नहरी क्षेत्र के मंडाऊ में सोमवार की रात्रि घर की छत पर सो रहे एक युवक को कोबरा सांप ने डस लिया। सांप के डसने का पता चलने पर परिजनों द्वारा सांप की खोजबीन कर उसे मार दिया गया। वहीं मंगलवार की सुबह परिजन सर्पदंश के पीड़ित मरीज को उपचार के लिए मोहनगढ़ के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर लेकर आए जहां पर चिकित्सक की देखरेख में मरीज का उपचार किया गया। परिजन मरीज के साथ मारे गए कोबरा सांप को भी वाहन में डालकर अस्पताल ले आए।
सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी डॉ. के. आर. पंवार ने बताया कि सिकन्दर पुत्र जमाल खां उम्र 25 वर्ष निवासी मंडाऊ सोमवार की रात्रि को छत पर सोया हुआ था। देर रात्रि में छत पर आए कोबरा सांप ने सिकन्दर को डस लिया। सांप के डसने का पता चलने पर परिजनों द्वारा सांप को ढू़ंढ़ कर मारा गया। वहीं मंगलवार की सुबह जल्दी परिजन सर्पदंश के मरीज व मारे गए कोबरा सांप को लेकर अस्पताल पहुंचे । जहां पर चिकित्सकों की देखरेख में उपचार किया गया। अब मरीज के स्वास्थ्य में काफी सुधार है। वहीं मारे गए कोबरा सांप की लम्बाई लगभग पांच फुट से अधिक थी। आपको बता दे कि बरसात के मौसम के चलते हर रोज सर्पदंश के मरीज अस्पताल में उपचार के लिए पहुंच रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो