scriptहर कहीं से सताई गई नाबालिग बालिका को जोधपुर भेजा | A minor girl persecuted from everywhere was sent to Jodhpur | Patrika News

हर कहीं से सताई गई नाबालिग बालिका को जोधपुर भेजा

locationजैसलमेरPublished: Sep 14, 2021 12:39:25 pm

Submitted by:

Deepak Vyas

-किशोरी की आपबीती ने पुलिस को भी सकते में डाला

हर कहीं से सताई गई नाबालिग बालिका को जोधपुर भेजा

हर कहीं से सताई गई नाबालिग बालिका को जोधपुर भेजा


जैसलमेर. जैसलमेर पुलिस को करीब एक माह पहले रेलवे स्टेशन पर संदिग्ध हालात में मिली किशोरी की आपबीती ने पुलिस अधिकारियों को भी सकते में डाल दिया है। उस बालिका को ससुराल में पीड़ा मिली तो पीहर में सहारा नहीं मिला। दुनिया वालों ने उसका जमकर शोषण भी किया। उसके अनुसार जयपुर में पुलिसवाले भी भक्षक ही साबित हुए। अब जैसलमेर पुलिस ने उसके साथ ज्यादती करने वालों को जेल की सीखंचों में डाला और उस बालिका को जोधपुर सीडब्ल्यूसी भेजा।
जानकारी के अनुसार जैसलमेर पुलिस को रेलवे स्टेशन पर संदिग्ध हालत में एक 14 साल की किशोरी मिली। उसे तीन बार बेचा गया। जैसलमेर पुलिस ने यहां उसके साथ ज्यादती करने वालों के खिलाफ आरोपियों को सलाखों के पीछे पहुंचाया है। इस मामले में शामिल जयपुर के कुछ पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए भी लिखा गया है। जानकारी के अनुसार उक्त बालिका अलवर जिले में पैदा हुई। 14 साल की उम्र में ही पिता ने शादी कर दी। ससुराल में हर दिन अत्याचार होता था। तंग आकर एक दिन ससुराल से भागकर मायके आ गई। इस बीच मां ने दूसरी शादी कर ली। घरेलू कलह में पिता और भाई पीटते थे। जब सभी हदें पार हो गईं तो वहां से भी भाग गई। मां को खोजने के लिए जयपुर पहुंची। यह घटना 2020 की है। जयपुर में उसकी मुलाकात एक टैक्सी ड्राइवर से हुई। उसने गुमराह कर मानसरोवर में एक बिचौलिए को सौंप दिया। पहली बार उसने उसे वेश्यावृत्ति में धकेला। इस काम में पीडि़ता दो अन्य युवकों महेंद्र मीणा व टिंकू जांगिड़ के संपर्क में आई। ये दोनों मानसरोवर में रहते थे। एक दिन महेंद्र मीणा के साथ प्रतापनगर थाने में पकड़ी गई। जयपुर की प्रतापनगर थाना पुलिस ने महेंद्र मीणा को जेल भिजवा दिया। उसने आरोप लगाया कि थाने के कुछ पुलिसकर्मियों ने 10 हजार रुपए में राम निवास गुप्ता नाम के युवक के हाथ बेच दिया। रामनिवास अपनी पत्नी के साथ उससे घृणित काम करवाता। एक दिन मौका पाकर अगस्त 2021 में वहां से भाग गई। वापस टिंकू जांगिड़ के संपर्क में आई। जैसलमेर में अलवर निवासी मनीराम मीणा पॉलिटेक्निक कॉलेज में पढ़ाई करता है। वह टिंकू जांगिड़ के संपर्क में आया। ये दोनों 13 अगस्त को उसे लेकर जैसलमेर आ गए। यहां इन दोनों ने शोषण किया। इसके बाद जैसलमेर के ही एक युवक चेतन को बेच दिया। चेतन ने एक होटल में देह शोषण किया। इसके अलावा दो अन्य युवकों के साथ टिंकू जांगिड़ ने पैसे लेकर बेच दिया। उन्होंने भी जैसलमेर में देह शोषण किया। जैसलमेर पुलिस को रेलवे स्टेशन पर 15 अगस्त के दिन संदिग्ध अवस्था में नाबालिग व मनीराम मीणा मिले। पुलिस ने नाबालिग के 164 के बयान करवाकर तुरंत प्रभाव से मनीराम मीणाए टिंकू जांगिड़ व चेतन नामक युवक को 376 बी और पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर जेल भेज दिया है। नाबालिग लड़की को बाल कल्याण समिति के सुपुर्द कर दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो