scriptतेज गति से दौड़ रहे ट्रक ने भेड़ों को ले जा रहे चरवाहे को कुचला, मौत | Patrika News
जैसलमेर

तेज गति से दौड़ रहे ट्रक ने भेड़ों को ले जा रहे चरवाहे को कुचला, मौत

सरहदी जिले के देवीकोट क्षेत्र में ट्रक की चपेट में आने से एक चरवाहे की मौत हो गई, वहीं करीब 66 भेड़ें काल का ग्रास बन गई। घटना शुक्रवार देर रात की बताई जा रही है।

जैसलमेरJul 06, 2024 / 07:44 pm

Deepak Vyas

goat
सरहदी जिले के देवीकोट क्षेत्र में ट्रक की चपेट में आने से एक चरवाहे की मौत हो गई, वहीं करीब 66 भेड़ें काल का ग्रास बन गई। घटना शुक्रवार देर रात की बताई जा रही है। इत्तला मिलने पर देवीकोट पुलिस मौके पर पहुंची और घटना की जानकारी ली। मृतक चरवाहे का शव जिला मुख्यालय स्थित राजकीय जवाहिर चिकित्सालय की मोर्चरी में रखवाया गया। ग्रामीणों के अनुसार शुक्रवार रात करीब 1 बजे सडक़ पर दौड़ रहे ट्रक ने भेड़ों व उनके साथ जा रहे चरवाहे को कुचल दिया। मृतक चरवाहे की पहचान हनीफ खान (30) पुत्र सुमरे खान निवासी मालको की ढाणी, रामदेवरा के तौर पर की गई है। देवीकोट पुलिस के अनुसार राष्ट्रीय राजमार्ग-68 पर छोड़ गांव के समीप तीन चरवाहे भेड़ों को लेकर जा रहे थे। करीब 200 भेड़ें उनके साथ थी। इस दौरान सडक़ पर तेज गति से आ रहे ट्रक ने हनीफ खां व भेड़ों को अपनी चपेट में ले लिया। मृतक हनीफ खां भोपा गांव के किसान की भेड़ें चराता था। शुक्रवार देर रात्रि जब हादसा हुआ तो हनीफ के साथ दो अन्य चरवाहे देरावरसिंह व अमृतसिंह रामगढ़ से भोपा जा रहे थे। उसी दौरान एक तेज गति से आ रहे ट्रक ने चरवाहे हनीफ व भेड़ों को कुचल दिया।

काल का ग्रास बनी 66 भेड़ें

सडक़ हादसे में 66 भेड़ें काल का ग्रास बनी, वहीं 10 अन्य भेड़ें घायल भी हुई। हादसे में मृत भेड़ों के शव व जगह-जगह बिखरा खून हादसे की भीषणता की गवाही दे रहे थे। मृतक के शव को राजकीय जवाहिर अस्पताल की मोर्चेरी में रखवाया गया। पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर ट्रक की खोज करने में जुटी हुई है।

गिरफ्तारी की मांग, दिया धरना

देवीकोट क्षेत्र में हुए सडक़ हादसे में काल का ग्रास बने हनीफ खान के परिजनों ने रोष जताया और वे मोर्चेरी के बाहरी धरने पर बैठ गए। उन्होंने आरोपी ट्रक चालक को गिरफ्तार करने और मृत भेड़ों का मुआवजा पशुपालकों को देने की मांग की।

Hindi News/ Jaisalmer / तेज गति से दौड़ रहे ट्रक ने भेड़ों को ले जा रहे चरवाहे को कुचला, मौत

ट्रेंडिंग वीडियो