ACB RAID IN JAISALMER- सर्व शिक्षा अभियान कार्यालय पर एसीबी की दबिश से मचा हडक़म्प

-रिकॉर्ड और कैशबुक वगैरह खंगाले

By: jitendra changani

Updated: 05 Apr 2018, 01:25 PM IST

पुरानी तारीखों में राशि समायोजन की मिली थी शिकायत
जैसलमेर. जैसलमेर स्थित सर्व शिक्षा अभियान के जिला परियोजना समन्वयक कार्यालय पर भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने बुधवार दिन में दबिश दी, जिससे सनसनी फैल गई।आनन-फानन में सर्व शिक्षा अभियान का समूचा तंत्र एक्टिव मोड में आ गया और एसीबी की ओर से मांगे गए रिकॉर्ड पेश किए गए। एसीबी के उपअधीक्षक अनिल पुरोहित के नेतृत्व में गए दल ने स्थानीय ढिब्बा पाड़ा स्थित सर्व शिक्षा अभियान के जिला परियोजना कार्यालय में करीब पांच घंटे तक दस्तावेजों की बारीकी से छानबीन की।
ब्यूरो ने दी क्लीन चिट
दस्तावेजों की जांच-पड़ताल के बाद एसीबी ने सर्व शिक्षा अभियान को क्लीन चिट दे दी। उपअधीक्षक अनिल पुरोहित ने बताया कि जांच में किसी तरह की अनियमितताएं नहीं मिली और सारा रिकॉर्ड दुरुस्त पाया गया, लिहाजा किसी तरह का मामला नहीं बनाया गया। ब्यूरो के दल के कार्रवाई कर लौटने के बाद सर्व शिक्षा अभियान से जुड़े अधिकारियों व कार्मिकों ने राहत की सांस ली।

Jaisalmer patrika
IMAGE CREDIT: patrika

एसीबी ने कहा, रुटीन कार्रवाई
एसीबी की ओर से की जा रही कार्रवाई के दौरान ‘पत्रिका’ टीम मौके पर पहुंची तब सर्व शिक्षा अभियान के गत वित्त वर्ष के लेखे-जोखों की जांच की जा रही थी। उपअधीक्षक पुरोहित के साथ दल में शामिल एएसआई चेतनराम, दुर्गसिंह, बलूदान, मुकेश शर्मा और शेराराम ने इस कार्रवाई में हिस्सा लिया। उपअधीक्षक ने बताया कि, वित्त वर्ष समाप्त होने के बाद सरकारी कार्यालयों की रुटीन जांच के तहत सर्व शिक्षा अभियान के कामकाज की जांच की गई। हालांकि जानकारी मिली है कि, ब्यूरो को सर्व शिक्षा के संबंध में किसी ने शिकायत की थी कि, वहां पिछली तारीखों में लेखा-जोखा तैयार किया जा रहा है, जिसके बाद एसीबी की टीम वहां दबिश देने पहुंची। अभियान के एडीपीसी कानसिंह भाटी सहित अन्य कार्मिकों ने ब्यूरो के दल को चाही गईसूचनाएं व दस्तावेज उपलब्ध करवाए।

Show More
jitendra changani Desk/Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned