क्षतिग्रस्त टांका दे रहा हादसे को न्यौता

क्षतिग्रस्त टांका दे रहा हादसे को न्यौता

Deepak Vyas | Publish: Jul, 20 2019 05:57:47 PM (IST) Jaisalmer, Jaisalmer, Rajasthan, India

फलसूण्ड. क्षेत्र के कजोई गांव में वर्षों पूर्व निर्माण करवाया गया सार्वजनिक टांका क्षतिग्रस्त होकर हादसे को न्यौता दे रहा है।

जैसलमेर/फलसूण्ड. क्षेत्र के कजोई गांव में वर्षों पूर्व निर्माण करवाया गया सार्वजनिक टांका क्षतिग्रस्त होकर हादसे को न्यौता दे रहा है। वर्षों पूर्व ग्राम पंचायत की ओर से अकाल राहत कार्यों के दौरान गांव में सार्वजनिक टांके का निर्माण करवाया गया था। निर्माण के बाद एक बार भी मरम्मत नहीं होने के कारण टांका पूरी तरह से क्षतिग्रस्त होकर जर्जर हो गया है। जिसके कभी भी ध्वस्त हो जाने अथवा किसी व्यक्ति या पशु के इसमें गिर जाने से हादसे की आशंका बनी हुई है। बावजूद इसके ग्राम पंचायत की ओर से टांके की मरम्मत को लेकर कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है।

पशु खेली क्षतिग्रस्त, व्याकुल नजर आ रहा पशुधन
मोहनगढ़. कस्बे से लगभग सात किमी दूर स्थित हमीरनाडा में जलदाय विभाग द्वारा पानी की टंकी व पशु खेली का निर्माण लगभग 15 साल पूर्व करवाया था। टंकी व पशु खेली के निर्माण के बाद से ही संबंधित विभाग द्वारा एक बार भी मरमत नहीं करवाई गई। इन दिनों पानी की टंकी व पशु खेली दोनों ही क्षतिग्रस्त हो रही है। जिसमें पशु खेली तो इतनी क्षतिग्रस्त हो गई है कि इसमें पानी तो बिल्कुल ही नहीं ठहरता है। पशुओं को पीने के लिए पानी भी नहीं मिल रहा है। आसपास फैले गंदे पानी को पीकर पशु अपनी प्यास बुझा रहे है। इस संबंध में ग्रामीण अबकर खां सांवरा, सायब अली, आभास अली, हफीज उल्ला खां, दीने खां, कादर खां आदि ने बताया कि जलदाय विभाग ने हमीरनाडा में पानी की टंकी व पशु खेली का निर्माण लगभग 15 वर्ष पहले करवाया था। तब इसमें नल कनेक्शन किया गया था। वर्तमान में पशु खेली पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई है। नहर से इस पशु खेली में पानी तो आता है, लेकिन पशु खेली के क्षतिग्रस्त होने के कारण इसमें पानी ठहर नहीं पाता है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned