scriptएल आकार के मोड़ से आए दिन हो रहे हादसे, न संकेतक बोर्ड, न गति अवरोधक | Accidents are happening every day due to L-shaped turn, | Patrika News
जैसलमेर

एल आकार के मोड़ से आए दिन हो रहे हादसे, न संकेतक बोर्ड, न गति अवरोधक

पोकरण ग्रामीण क्षेत्रों में आवागमन को सुलभ बनाने के लिए सरकार की ओर से डामर सडक़ों का निर्माण करवाया जा रहा है, लेकिन निर्माण के दौरान मोड़ आदि का ध्यान नहीं रखे और संकेतक बोर्ड या गति अवरोधक नहीं बनाए जाने के कारण कई जगह हादसे के मोड़ बन गए है।

जैसलमेरJun 28, 2024 / 07:59 pm

Deepak Vyas

pokaran
पोकरण ग्रामीण क्षेत्रों में आवागमन को सुलभ बनाने के लिए सरकार की ओर से डामर सडक़ों का निर्माण करवाया जा रहा है, लेकिन निर्माण के दौरान मोड़ आदि का ध्यान नहीं रखे और संकेतक बोर्ड या गति अवरोधक नहीं बनाए जाने के कारण कई जगह हादसे के मोड़ बन गए है। ऐसे में वाहन चालकों को परेशानी हो रही है। ऐसा ही एक हादसे का मोड़ क्षेत्र के भैंसड़ा से पोकरण सडक़ पर बना हुआ है। यहां आए दिन हादसे होने के बावजूद जिम्मेदार इस तरफ कोई ध्यान नहीं दे रहे है। जानकारी के अनुसार भैंसड़ा से पोकरण तक कुछ माह पूर्व डामर सडक़ का निर्माण करवाया गया था। निर्माण के दौरान बेतीना से दो किलोमीटर दूर पोकरण रोड पर एल आकार का मोड़ रख दिया गया। इस मोड़ की अनजान वाहन चालकों को जानकारी नहीं होने के कारण आए दिन हादसे हो रहे है। जबकि जिम्मेदार कोई ध्यान नहीं दे रहे है।

संकेतक बोर्ड के बिना नहीं हो रही जानकारी

नई सडक़ होने के कारण वाहन चालक तेज गति से यहां से निकलते है। अनजान वाहन चालकों को इस मोड़ की जानकारी नहीं होती है और मोड़ में वाहन असंतुलित हो जाने से हादसे का शिकार हो जाता है। यहां एल आकार के खतरनाक मोड़ का न तो कोई संकेतक बोर्ड लगा हुआ है, न ही यहां कोई गति अवरोधक बनाया गया है। ऐसे में आए दिन यहां हादसे हो रहे है। गत 23 जून को भी एक बोलेरो जीप मोड़ के कारण असंतुलित होकर पलट गई। जिसमें सवार दो जने घायल हो गए थे। बावजूद इसके जिम्मेदारों की ओर से यहां संकेतक बोर्ड लगाने या गति अवरोधक बनाने को लेकर कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। जिससे यहां कभी किसी बड़े हादसे से इनकार नहीं किया जा सकता।

कई बार करवाया अवगत

इस खतरनाक एल आकार के मोड़ के कारण आए दिन हादसे हो रहे है। विशेष रूप से पर्यटक व अनजान वाहन चालक यहां दुर्घटनाग्रस्त हो रहे है। जिसको लेकर कई बार अवगत भी करवाया है, लेकिन गति अवरोधक या संकेतक बोर्ड लगाने को लेकर कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है।
  • गेनू पंवार, ग्रामीण

Hindi News/ Jaisalmer / एल आकार के मोड़ से आए दिन हो रहे हादसे, न संकेतक बोर्ड, न गति अवरोधक

ट्रेंडिंग वीडियो