scriptACJM inspected the night shelter | एसीजेएम ने किया रैन बसेरे का निरीक्षण | Patrika News

एसीजेएम ने किया रैन बसेरे का निरीक्षण

एसीजेएम ने किया रैन बसेरे का निरीक्षण

जैसलमेर

Published: December 25, 2021 02:29:44 pm

पोकरण. राजस्थान राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण जयपुर एवं जिला विधिक सेवा प्राधिकरण जैसलमेर के निर्देशानुसार अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट पोकरण डॉ.अजयकुमार विश्रोई ने गुरुवार रात रैन बसेरे का आकस्मिक निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। एसीजेएम डॉ.विश्रोई ने गुरुवार रात रामदेवरा रोड पर नगरपालिका की ओर से संचालित रैन बसेरे का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान सफाई, पानी की व्यवस्था, शौचालय, सर्दी से बचाव के लिए सामग्री, रजाई, गद्दे आदि सामान व्यवस्थित पाया गया और व्यवस्थाएं माकूल थी। उन्होंने निरीक्षण के दौरान यहां कार्यरत कार्मिकों को पहचान पत्र के अभाव में किसी भी व्यक्ति को प्रवेश से वंचित नहीं रखेंं। निरीक्षण के दौरान नगरपालिका व ताल्लुका विधिक सेवा समिति के संयुक्त तत्वावधान में एक दल का गठन किया गया। नगरपालिका के सहयोग से वाहन, वाहन चालक के साथ विधिक सेवा समिति के पीएलवी राजेन्द्रकुमार इस दल में रहेंगे। इस दल की ओर से खुले में रहने को मजबूर गरीब व असहाय व्यक्तियों को रैन बसेरे तक पहुंचाया जाएगा।
साथ ही पुलिस गश्ती दल को भी रात के समय खुले आसमान तले कोई व्यक्ति सोता पाए जाने पर उसे रैन बसेरे तक पहुंचाने की व्यवस्था करने के लिए निर्देशित किया। इस मौके पर न्यायालय के रीडर सुनील बिस्सा, सहायक नाजिर, पीयुष व्यास, नवीन शर्मा, होमगार्ड के शहीदखां, पुलिस बल व नगरपालिका के कार्मिक उपस्थित रहे।
एसीजेएम ने किया रैन बसेरे का निरीक्षण
एसीजेएम ने किया रैन बसेरे का निरीक्षण
एसपी ने किया थाने का निरीक्षण
पोकरण. जिला पुलिस अधीक्षक डॉ.अजयसिंह ने शुक्रवार को पुलिस थाने का निरीक्षण किया तथा क्षेत्र की कानून एवं शांति व्यवस्था की जानकारी ली। जिला पुलिस अधीक्षक डॉ.अजयसिंह शुक्रवार शाम चार बजे पोकरण पहुंचे। उन्होंने पुलिस थाना परिसर, बैरिक, हवालात, एचएम कक्ष, थानाधिकारी कक्ष आदि का निरीक्षण किया। उन्होंने पुलिस थाने में नवनिर्मित स्वागत कक्ष का भी निरीक्षण किया। इसके बाद उन्होंने पुलिस अधिकारियों की बैठक ली। पुलिस उपाधीक्षक मोटाराम गोदारा ने ग्रामीण क्षेत्रों में कानून एवं शांति व्यवस्था के साथ लंबित प्रकरणों को लेकर जानकारी दी। थानाधिकारी महेन्द्रसिंह खीची ने थानाक्षेत्र की कानून, शांति व यातायात व्यवस्था की जानकारी ली और थाने में दर्ज प्रकरणों को लेकर जानकारी दी। पुलिस अधीक्षक डॉ.अजयसिंह ने लंबित प्रकरणों का निस्तारण करने, क्षेत्र की यातायात व्यवस्था को सुदृढ़ करने, सर्दी के मौसम में रात्रि गश्त बढ़ाने, क्षेत्र में प्रत्येक संदिग्ध गतिविधि पर नजर रखने, चोरी की वारदातों का खुलासा कर माल बरामदगी करने के लिए निर्देशित किया। साथ ही कस्बे में यातायात व्यवस्था, सीसीटीवी कैमरों की स्थिति आदि की जानकारी ली।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Uttarakhand Election 2022: हरक सिंह रावत को लेकर कांग्रेस में विवाद, हरीश रावत ने आलाकमान के सामने जताया विरोधUP Election 2022 : अखिलेश के अन्न संकल्प के बाद भाकियू अध्‍यक्ष का यू टर्न, फिर किया सपा-रालोद गठबंधन के समर्थन का ऐलानभारत के कोरोना मामलों में आई गिरावट, पर डरा रहा पॉजिटिविटी रेटअरुणाचल प्रदेश में भूकंप के झटके, रिक्टर पैमाने पर 4.9 मापी गई तीव्रताभगवंत मान हो सकते हैं पंजाब में AAP के सीएम उम्मीदवार! केजरीवाल आज करेंगे घोषणाटैक्स बचाने के लिए यहां करें निवेश, खूब मिलेगा रिटर्नप्री-बोर्ड एग्जाम का शेड्यूल जारी, स्टूडेंट्स को इस काम के लिए जाना होगा स्कूलUP Police Recruitment 2022: 10 वीं पास युवाओं को सरकारी नौकरी का मौका, यूपी पुलिस ने निकाली भर्ती, 69,100 रुपये मिलेगी सैलरी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.