5 परिवारों के भूखे रात गुजारने की की सूचना पर पहुंचा प्रशासन

नोख. गांव में खाद्य सामग्री के अभाव में भूखे रात गुजारने की 5 परिवारों की सूचना पर प्रशासन के हाथ पांव फल-फूल गए। सूचना मिलने पर जिम्मेदार मौके पर पहुंचे और इस दौरान ग्राम पंचायत की और से उन्हें तत्काल खाद्य सामग्री उपलब्ध करवाई गई।

नोख. गांव में खाद्य सामग्री के अभाव में भूखे रात गुजारने की 5 परिवारों की सूचना पर प्रशासन के हाथ पांव फल-फूल गए। सूचना मिलने पर जिम्मेदार मौके पर पहुंचे और इस दौरान ग्राम पंचायत की और से उन्हें तत्काल खाद्य सामग्री उपलब्ध करवाई गई। हालांकि प्रथम दृष्टया इस मामले में बाजार से सामान नहीं मिलने से परेशानी होने का मामला सामने आया है । गौरतलब है कि गुरुवार को नायब तहसीलदार नोख को उच्च अधिकारियों से सूचना मिली कि नोख गांव में 5 परिवार बीती रात भोजन नहीं मिलने से भूखे सोने को मजबूर हुए, जिसकी उन्हें तत्काल मौके पर पहुंचकर सहायता पहुंचाने के निर्देश मिले। नायब तहसीलदार नोख गोविंदराम, पटवारी जसवंतसिंह संबंधित परिवारों के बीच पहुंचे और उनसे हालात की जानकारी ली। इस दौरान पंचायत कार्मिक सुरेश कुमार व रतनलाल खाद्य सामग्री के साथ मौके पर पहुंचे । उन्होंने पंचायत की ओर से पांचों परिवारों को आटा, दाल, तेल, मिर्च-मसाले सहित दैनिक उपयोग की खाध्य सामग्री के पैकेट उपलब्ध करवाए। नायब तहसीलदार ने संबंधित परिवारों के मुखियाओं से चर्चा की तो उन्होंने बताया कि वह आज सुबह किराना की दुकानों से सामान लेने के लिए गए थे, लेकिन किराना की दुकान पर अधिक भीड़ होने के दौरान पुलिस के पहुंचने पर उन्हें वापस खाली हाथ आना पड़ा । पुलिस ने इस दौरान भीड़ कम रखने से निर्देश दिए। ेऐसे में वे सामान लिए बिना ही वापिस घर आ गए । गुरुवार को नोख में 5 परिवारों के भूखे रहने की समस्या वायरल होने की घटना के बाद नायब तहसीलदार नोख ने किराणा की दुकानों को खुली रखने के निर्देश दिए । इससे पूर्व लोक डाउन के दौरान नोख में किराणा की दुकानें सुबह आठ से ग्यारह बजे तक ही खुली रहती थी । इसके साथ ही उन्होंने गांव में किसी भी व्यक्ति के भोजन की समस्या होने पर तत्काल प्रशासन को सूचित करने का आह्वान किया। इसके साथ उन्होंने गांव के भामाशाहों को भी मदद के लिए तैयार रहने के लिए आह्वान किया ।

कोई समस्या नहीं
ऐसी शिकायत आई थी। मैं, पटवारी व पुलिस मौके पर पहुंचे और उनके बयान लिए। उन परिवारों को पंचायत ने तत्काल सुविधा उपलब्ध करवा दी है । बाजार में व्यवस्था बनाए रखने में पुलिस की सख्ती होने के कारण उन्होंने ऐसी शिकायत कर दी । भूखमरी जैसी कोई समस्या नहीं है ।
-गोविंदराम, नायब तहसीलदार नोख

Deepak Vyas Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned