scriptनो मास्क, नो एंट्री अपनाएं और सुरक्षित रहें : मंत्री | Adopt no mask, no entry and be safe: minister | Patrika News

नो मास्क, नो एंट्री अपनाएं और सुरक्षित रहें : मंत्री

locationजैसलमेरPublished: Sep 19, 2020 09:27:08 pm

Submitted by:

Deepak Vyas

– मंत्री ने बढ़ते कोरोना के मामलों पर जताई चिंता- लोगों से सावचेत रहकर सरकार के नियमों की पालना का किया आह्वान

नो मास्क, नो एंट्री अपनाएं और सुरक्षित रहें : मंत्री

नो मास्क, नो एंट्री अपनाएं और सुरक्षित रहें : मंत्री

पोकरण. राजस्थान सरकार के अल्पसंख्यक मामलात, वक्फ एवं जन अभियोग निराकरण विभाग मंत्री व पोकरण विधायक शाले मोहम्मद ने कहा कि जैसलमेर जैसे सीमावर्ती जिले में लगातार कोरोना का बढऩा चिंता का विषय है। छोटे से जिले में कोरोना का आंकड़ा 700 के पार पहुंच गया है। ऐसे में आमजन को जागरुक होकर सरकार के स्लोगन नो मास्क, नो एंट्री को घर में भी अपनाना होगा। केबिनेट मंत्री शाले मोहम्मद ने शुक्रवार को पोकरण प्रवास के दौरान अपने निवास फतेह मंजिल पर राजस्थान पत्रिका से विशेष बातचीत करते हुए कहा कि गत मार्च माह में जब सरकार ने लॉकडाउन किया, उस समय लोग ज्यादा सावचेती रखते थे, लेकिन जैसे-जैसे मामले बढ़ते जा रहे है, वैसे-वैसे लोग लापरवाही बरत रहे है। जिससे कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से समय-समय पर कोरोना से बचाव के लिए गाइडलाइन जारी की जा रही है। लोगों को उसका पालन कर संक्रमण से बचना चाहिए। उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से सरकारी कार्यालयों में नो-मास्क नो-एंट्री का नियम लगाया गया है। उसी तरह आमजन को अपने घरों में भी नो-मास्क नो-एंट्री लागू करने की आवश्यकता है, ताकि कोरोना से बचा जा सके। उन्होंने आवश्यक रूप से हर समय मास्क लगाने, भीड़ से बचने, बिना आवश्यक काम घरों से बाहर नहीं निकलने, सैनेटाइजर का उपयोग करने का आह्वान किया।
ऐसी घटनाएं दुर्भाग्यपूर्ण, पुलिस करे कार्रवाई
पोकरण में गत दिनों एक युवक की ओर से पुलिस थाने में आत्महत्या कर लेने तथा एक होटल संचालक पर पिस्तौल से गोली चलाने की घटनाओं पर केबिनेट मंत्री शाले मोहम्मद ने कहा कि शांत माने जाने वाले सीमावर्ती जैसलमेर जिले में ऐसी घटनाएं होना दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने कहा कि पुलिस प्रशासन को चाहिए कि क्षेत्र में ऐसे समाजकंटक, जो क्षेत्र में शांति, भाईचारा, सद्भाव खराब करना चाहते है, उनके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करे। उन्होंने कहा कि जैसलमेर जैसे जिले में बाहरी कंपनियां आ रही है। जिससे क्षेत्र का विकास भी हो रहा है। कुछ समाजकंटक है, जो ऐसे प्रोजेक्ट व कार्यों में बाधा उत्पन्न कर उन्हें परेशान कर रहे है। पुलिस को जैसलमेर व पोकरण के विकास को अवरुद्ध करने वाले लोगों के विरुद्ध कार्रवाई करते हुए लगाम लगानी चाहिए। ऐसे लोग जो बिना काम अन्य लोगों को परेशान करते है, उन्हें पाबंद करना चाहिए। उन्होंने कहा कि सरकार प्रदेश में कानून व्यवस्था पर पूरी नजर बनाए हुए है और कानून एवं शांति व्यवस्था को कड़ा कर आमजन को सुरक्षा मुहैया करवाने का कार्य कर रही हैै। पुलिस को भी सतर्क होकर समाजकंटकों के विरुद्ध कार्रवाई करनी चाहिए, ताकि आमजन बिना भय के अपना कार्य कर सके।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो