scriptमरुस्थलीय जैसलमेर में 19 दिन बाद रात का पारा 30 डिग्री पार | After 19 days, night temperature crossed 30 degrees in desert Jaisalmer | Patrika News
जैसलमेर

मरुस्थलीय जैसलमेर में 19 दिन बाद रात का पारा 30 डिग्री पार

मरुस्थलीय जैसलमेर जिले में गर्मी और उमस का वातावरण लोगों को चैन लेने नहीं दे रहा है। दिन के साथ अब रात के पारे में बढ़ोतरी से छतों पर या खुले में सोने वाले लोगों के लिए भी रात गुजारना भारी हो रहा है।

जैसलमेरJun 17, 2024 / 08:52 pm

Deepak Vyas

jaisalmer
मरुस्थलीय जैसलमेर जिले में गर्मी और उमस का वातावरण लोगों को चैन लेने नहीं दे रहा है। दिन के साथ अब रात के पारे में बढ़ोतरी से छतों पर या खुले में सोने वाले लोगों के लिए भी रात गुजारना भारी हो रहा है। मौसम विभाग के अनुसार सोमवार को दिन का अधिकतम तापमान 42.7 डिग्री सै. रिकॉर्ड किया गया जबकि बीती रात न्यूनतम तापमान 30.1 डिग्री था। यह पूरे 19 दिन बाद हुआ जब रात का तापमान 30 डिग्री के स्तर को पार कर गया। इससे पहले गत 28 मई को जैसलमेर का न्यूनतम तापमान 30.4 डि. सै. रिकॉर्ड किया गया था। बाद में इसमें कमी आई और यह 8 व 9 जून की दरम्यानी रात को सबसे कम 21.1 डिग्री के स्तर पर आ गया। ऐसा पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव के चलते हुआ था। सोमवार को तेज धूप और उमस के कारण लोगों का पसीने से बुरा हाल हो गया। ईद का पर्व होने की वजह से बाजारों व सडक़ों पर पहले से भीड़भाड़ कम थी, वह छुट्टी का दिन होने और तेज धूप की वजह से और ज्यादा खाली-खाली नजर आए।

Hindi News/ Jaisalmer / मरुस्थलीय जैसलमेर में 19 दिन बाद रात का पारा 30 डिग्री पार

ट्रेंडिंग वीडियो