JAISALMER NEWS- मारपीट के बाद ताले में कैद हुई बैंक को 72 दिन बाद मिली आजादी

72 दिन बाद मोहनगढ़ बैंक के खुले ताले

By: jitendra changani

Published: 12 Mar 2018, 09:34 PM IST

बैंक अधिकारियों से कुछ लोगों ने की थी मारपीट
मोहनगढ़ (जैसलमेर) . स्थानीय बैंक शाखा प्रबंधक व कर्मचारियों से मारपीट की घटना के 72 दिन बाद सोमवार को एसबीआई शाखा के ताले खुल गए। इस दौरान सहायक महाप्रबंधक श्रीराम मीणा के नेतृत्व में जोधपुर से पहुंची टीम ने बैंक का काम फिर शुरू किया। इस दौरान अधिकारियों व कर्मचारियों के मोहनगढ़ पहुंचने पर ग्रामीणों ने माला पहनाकर उनका स्वागत किया। वहीं मिठाई खिलाकर मुंह भी मीठा करवाया। इस दौरान बैंक के अधिकारियों व ग्रामीणों ने एक-दूसरे को पूरा सहयोग देने का आश्वासन दिया। बैंक खोले जाने के दौरान सुरक्षा के तौर पर पुलिस के जवान भी तैनात रहे। वहीं बैंक के सुरक्षा भी तैनात रहे। बैंक के 72 दिन बाद ताले खुलने को लेकर ग्रामीणों में काफी खुशी का माहौल रहा। वहीं व्यापारी, सरकारी कर्मचारी, किसान, पेंशनधारक, नरेगा श्रमिकों सहित अन्य उपभोक्ताओं की समस्या का समाधान होगा।

Jaisalmer patrika
IMAGE CREDIT: patrika

विवाद के बाद लगे गए थे ताले
कस्बे में स्थित एसबीआई बैंक शाखा में बीते 30 दिसम्बर 2017 को कुछ लोगों व बैंक कर्मचारियों के बीच विवाद हो गया था। वहीं 31 दिसम्बर को शाखा प्रबंधक स्पीनोजा कुमार पर कुछ युवकों ने हमला कर दिया था। इसके विरोध में 30 दिसम्बर से ही मोहनगढ़ की एसबीआई बैंक के ताले लगे हुए थे। वर्तमान बैंक प्रबंधन ने सुरक्षा के प्रति आश्वस्त होने के बाद बैंक के ताले खोले।
राजस्थान पत्रिका ने उठाया था मुद्दा
बैंक शाखा बंद होने के बाद व्यापारियों, सरकारी कर्मचारियों, किसानों, पेंशनधारकों, नरेगा श्रमिकों सहित अन्य उपभोक्ताओं को लेन-देन करने के लिए नाचना, नेहडाई, हमीरा, जैसलमेर स्थित शाखाओं में जाना पड़ता था। इसको लेकर राजस्थान पत्रिका ने ग्राहकों की समस्याओं को प्रमुखता से प्रकाशित किया। इसके अलावा बैंक कर्मचारियों पर हमले को लेकर भी समाचार प्रकाशित किए। इसके अलावा पत्रिका टीवी पर भी लोगों की समस्याएं उठाई। इसके बाद बैंक प्रबंधन ने सकारात्मक कदम उठाए।
इन्होंने किया स्वागत
बैंक स्टाफ के पहुंचने पर सरपंच लक्ष्मण दास खत्री, भीमाराम कड़ेला, उपसरपंच चंद्रवीरसिंह भाटी, व्यापार मण्डल अध्यक्ष राधेश्याम गांधी, मोहनगढ़ जीएसएसएस अध्यक्ष मुकन्द वासू, हुकम चौधरी, अंतर खां सांवरा, कमलसिंह नरावत सहित ग्रामीणों ने उनका स्वागत किया।

Show More
jitendra changani Desk/Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned