JAISALMER NEWS- कार्यभार संभालने के बाद जिला कलक्टर ने कहा कुछ ऐसा कि...

जैसलमेर में काम करना चुनौतीपूर्ण, टीमवर्क से लोगों को पहुंचाएंगे राहत: जोरवाल

By: jitendra changani

Published: 10 May 2018, 10:50 PM IST

नव नियुक्त कलक्टर से ‘पत्रिका’ की बातचीत
जैसलमेर. जिले की नई कलक्टर अनुपमा जोरवाल ने माना कि, हजारों वर्ग किलोमीटर क्षेत्रफल में फैले जैसलमेर की भौगोलिक परिस्थितियां राज्य के अन्य इलाकों से भिन्न हैं। उन्हें पता है कि, यहां काम करना उनके लिए चुनौतीपूर्ण साबित होने वाला है। साथ ही उन्होंने कहा कि वे टीमवर्क में विश्वास करती हैं तथा सबको साथ लेकर टीम बनाकर आमजन तक सरकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगी।जिला कलक्टर का कार्यभार ग्रहण करने के बाद भारतीय प्रषासनिक सेवा की 2011 काडर की अधिकारी अनुपमा जोरवाल से राजस्थान पत्रिका ने बातचीत की।
पानी को प्राथमिकता
उन्होंने कहा कि मौजूदा गर्मी के मौसम में जिलावासियों को सुचारु रूप से पेयजल आपूर्ति सुनिश्चित करना उनकी मुख्य प्राथमिकता है। इसके साथ ही पशधन के लिए पानी की पर्याप्त व्यवस्था करवाने के लिए वे पूर्ण प्रयास करेंगी। महिला होने के नाते बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने के साथ ही जिले की बालिकाओं को आगे बढऩे के लिए प्रेरित करना भी उनकी वरीयता सूची में है। जोरवाल ने बताया कि महिला अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों के साथ मिलकर वे इस संबंध में कदम उठाएंगी। उन्होंने बताया कि जिले में चल रहे राजस्व न्याय आपके द्वार अभियान के माध्यम से भी लोगों के प्रकरणों का निस्तारण कर उन्हें राहत पहुंचाई जाएगी। जोरवाल ने बताया कि जैसलमेर में पर्यटन के अपार संभावनाएं है इसलिए इसे और अधिक विकसित करवाने के साथ-साथ कानून व्यवस्था के पुख्ता प्रबंध करवाना भी उनकी प्राथमिकताओं में शामिल है।

Jaisalmer patrika
IMAGE CREDIT: patrika

अनुपमा जोरवाल ने जैसलमेर कलक्टर का कार्यभार संभाला
-जिले की दूसरी महिला कलक्टर
जैसलमेर. भारतीय प्रशासनिक सेवा की अधिकारी अनुपमा जोरवाल ने बुधवार को पूर्व जिला कलक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट जैसलमेर का कार्यभार ग्रहण कर लिया। जोरवाल ने 60 वें जिला कलक्टर के रूप में कार्यभार ग्रहण किया है। शुचि त्यागी के बाद वे जिले की दूसरी महिला कलक्टर हैं। गत दिनों राज्य सरकार ने भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी जोरवाल को जिला कलक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट जैसलमेर के पद पर नियुक्त किया था। इसकी अनुपालना में उन्होंने बुधवार को नए पद का कार्यभार ग्रहण किया। उन्हें निवर्तमान जिला कलक्टर कैलाशचन्द मीना ने कार्यभार सौंपा। नवनियुक्त कलक्टर जोरवाल का निवर्तमान कलक्टर मीना के साथ ही अतिरिक्त जिला कलक्टर केएल स्वामी, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अनुराग भार्गव, अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी रामेश्वरलाल मीना ने गुलदस्ता भेंट कर स्वागत किया। जिला प्रमुख अंजना मेघवाल, नगरपरिषद की सभापति कविता खत्री, पार्षद ईश्वरी भाटिया और समता व्यास आदि ने भी उनका स्वागत किया।

Jaisalmer patrika
IMAGE CREDIT: Patrika
Show More
jitendra changani Desk/Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned