JAISALMER NEWS- मारपीट के बाद बैंक पर ताला लटका गए बैंक के जिम्मेदार, लाखों रूपए जमा करवाने आते है यह लेकिन...

बैंक के नहीं खुले ताले, उपभोक्ता हो रहे परेशान

By: jitendra changani

Published: 05 Jan 2018, 08:57 AM IST

जैसलमेर . मोहनगढ़ कस्बे में बुधवार को भी मोहनगढ़ स्थित एसबीआई बैंक के ताले नहीं खुले। एसबीआई में लेन देन करने को लेकर उपभोक्ताओं को परेशानी उठानी पड़ रही है। दूर-दराज के इलाकों से पहुंच रहे किसानों व उपभोक्ताओं को बैंक के दरवाजे पर ताले को देखकर वापिस लौट रहे है। किसान अपने किसान क्रेडिट कार्ड का नवीनीकरण नहीं करवा पा रहे है। व्यापारी अपने खातों में लेन-देन नहीं कर पा रहे है। ऐसे में व्यापारियों को प्रतिदिन लाखों रूपए का नुकसान उठाना पड़ रहा है। कर्मचारी वर्ग खातों में जमा हुए वेतन की निकासी भी नहीं कर पा रहे है। बैंक के उपभोक्ता बैंक के चक्कर लगाकर परेशान हो रहे है।

 

 

 

Jaisalmer patrika
IMAGE CREDIT: patrika

विभागीय गतिविधियों एवं कार्यक्रमों का करें प्रभावी क्रियान्वयन’
-मोहनगढ सेक्टर की मासिक समीक्षा बैठक आयोजित
जैसलमेर . शहर के ब्लॉक जैसलमेर कार्यालय स्थित सभागार में मासिक समीक्षा बैठक मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. एनआर नायक की अध्यक्षता में आयोजित की गई। बैठक में संबंधित सेक्टर के चिकित्सा संसथानों के प्रभारी चिकित्सा अधिकारी एवं एएनएम उपस्थित थी। डॉ. नायक ने क्षेत्र में संचालित समस्त विभागीय गतिविधियों एवं कार्यक्रमों की बिन्दुवार समीक्षा की गई । उन्होंने ब्लॉक क्षेत्र में विभागीय गतिविधियों एवं कार्यक्रमों के प्रभावी क्रियान्वयन करने तथा कार्ययोजना अनुरूप निर्धारित लक्ष्यों की शत प्रतिशत उपलब्धि अर्जित करने के निर्देश दिए। उन्होनें चिकित्सा अधिकारियों को परिवार कल्याण एवं टीकाकरण के क्षेत्र में निर्धारित लक्ष्यों की शत प्रतिशत उपलब्धि अर्जित करने के निर्देश दिए।
डॉ. नायक ने जननी सुरक्षा योजना एवं मुख्यमंत्री राजश्री योजना के तहत लाभान्वित लाभार्थियों को प्रोत्साहन राशि का ऑनलाईन भुगतान समय पर प्रदान करने तथा राजश्री योजना के शेष रहे भुगतान को भी अविलम्ब लाभार्थियों को भुगतान कर शून्य करने के निर्देश दिए । डॉ. बुनकर ने क्षेत्र में मातृ व शिशु स्वास्थ्य संबंधी योजनाओं व कुशल मंगल कार्यक्रम का प्रभावी क्रियान्वयन करने के लिए कहा।

Jaisalmer patrika
IMAGE CREDIT: patrika

फाटक उखाड़ा
मोहनगढ़. कस्बे के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के पीछे स्थित मेघवाल समाज के श्मसान घाट की चार दीवारी पर लगे लोहे के फाटक को अज्ञात चोरों ने उखाड़ दिया। अंदेशा लगाया जा रहा है कि फाटक भारी होने से चोर फाटक को नहीं ले जा पा रहे। इस संबंध में मौजीज लोगों ने ग्राम पंचायत को सूचना दी। थानाधिकारी महेन्द्र सिंह खींची के निर्देश पर हेड कांस्टेबल हरिराम मय जाब्ते के मौके पर पहुंचे तथा मौका मुआयना किया गया। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Jaisalmer patrika
IMAGE CREDIT: patrika
Show More
jitendra changani Desk/Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned